गठबंधन सरकार ने अपने 80 दिन के कार्यकाल में ही राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं की बजा दी बैंड : भाजपा

हेमंत सरकार झारखंड को जंगल राज की ओर ढकेल रही है : प्रतुल शाहदेव- Panchayat Times

रांची भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि गठबंधन सरकार ने अपने 80 दिन के कार्यकाल में राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं की बैंड बजा दी है. प्रतुल ने कहा की एक ही दिन में कोल्हान और संथाल परगना की दो घटनाओं ने सिस्टम पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है. एक ओर कोल्हान में गुदरी प्रखंड के किचिन्दा गांव में ममता वाहन नहीं उपलब्ध होने के कारण एक आदिवासी महिला मोयलन बरजू की प्रसव पीड़ा के कारण मौत हो जाती है.

बार-बार खबर करने के बाद भी ममता वाहन नहीं पहुंची. इस से दर्दनाक कोई दूसरा वाकया नही हो सकता. वहीं दूसरी ओर संथाल परगना के दुमका जिले के हाथगार गांव में मोहन मुर्मू नाम के आदिवासी युवक मरीज को मीलों खाट पर लादकर अस्पताल पहुंचाया जाता है.

प्रतुल ने कहा की गठबंधन सरकार ने 80 दिनों में पूरी व्यवस्था को पंगु बना दिया है. इसके पूर्व भी गुमला में शव वाहन नही मिलने के कारण पॉलिथीन में बच्चे की लाश को बांधकर ले जाने की खबर आई थी.कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने का तैयार होने का दावा कर रही है हेमन्त सरकार ने मूलभूत स्वास्थ्य सेवा को ही बैठा दिया है.

उन्होंने कहा की सरकार को अविलंब स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त करना चाहिए. कोरोना वायरस से लड़ने की पूरी कार्ययोजना सिर्फ फाइलों तक सीमित नहीं रहे बल्कि इसकी जमीनी तैयारी की भी रियलिटी चेक होनी चाहिए. भाजपा की सरकार के समय स्वास्थ्य सेवा पर विशेष ध्यान दिया गया था.गठबंधन सरकार उस सिस्टम को चालू रखने में विफल रही है.