प्रदेश सरकार डेंगू की रोकथाम के लिए हर मोर्चे पर फेल : सोहन लाल

प्रदेश सरकार डेंगू की रोकथाम के लिए हर मोर्चे पर फेल : सोहन लाल-Panchayat Times
प्रदेश सरकार डेंगू की रोकथाम के लिए हर मोर्चे पर फेल : सोहन लाल

सुंदरनगर (मंडी). एआईसीसी सदस्य और सुंदरनगर के पूर्व विधायक सोहन लाल ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर और विधायक सत्ता के नशे में चूर हैं. सरकार को लोगों की परेशानी की कोई परवाह नहीं है. प्रदेश सरकार डेंगू की रोकथाम में हर मोर्चे में नाकाम रही है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के गृह जिला बिलासपुर में भी डेंगू के प्रकोप को नियंत्रण करने में विफल रहे हैं. जहां से इस बीमारी की शुरुआत हुई है. उन्होंने कहा कि डैहर में फैले डेंगू की रोकथाम में सरकार और विभाग की पोल कर रख दी है. आदर्श गांव डैहर डेंगू की चपेट में आए 22 दिन हो चुके है और विधायक अभी मात्र बैठकों से लोगों को जागरूक करने का ढोंग कर रहे हैं.

रोग की चपेट में आने से प्रसिद्ध व्यापारिक कस्बे के रूप में विकसित डैहर का आज कारोबार डूबने लगा है. वहीं, लोगों को अपने जीवन की चिंता सताने लगी है. उन्होंने कहा कि वर्तमान में डैहर बहुत परेशानी के दौर से गुजर रहा है और विभाग को दो सप्ताह उपरांत जागरूकता की याद आई है. जबकि पड़ोसी जिले में यह रोग गंभीर रूप ले रहा है.

उन्होंने कहा कि बिलासपुर में डेंगू की घटना सामने आने के बाद भी कोई सुध नहीं ली और न ही सुरक्षा को लेकर कोई उचित प्रबंध किए हैं. जिसके चलते डैहर में यह रोग पांव पसार गया और लोग आज दूसरे अस्पतालों में उपचार के लिए मजबूर हो गए हैं. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि डैहर के दो डेंगू पीड़ित मंडी और बिलासपुर की बजाय शिमला में उपचार लेने के लिए मजबूर हो गए हैं.