लोकसभा चुनाव में राज्य सभी सीटें जीतेगी : मनोहर लाल

लोकसभा चुनाव में राज्य सभी सीटें जीतेगी : मनोहर लाल-Panchayat Times
साभार : ऑफिसियल ट्विटर मनोहर लाल

चंडीगढ़. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि जींद विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में भाजपा की व्यापक जीत वर्तमानजींद की पारदर्शी और भ्रष्टाचार मुक्त शासन की नीति और समान विकास की नीति में लोगों का विश्वास बढ़ाने का एक स्पष्ट संकेत देती है.

उन्होंने कहा कि हाल ही में हुए राज्य के पांच नगर निगमों के चुनाव में भाजपा की भारी जीत के दौरान जींद के लोगों का रुझान उसी तरह से जारी रहा जिस प्रकार से नगर निगमों के चुनाव के दौरान था. उन्हें विश्वास है कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में राज्य की सभी 10 सीटें जीतेगी.

मनोहर लाल ने कहा ये काम जल्द से जल्द हो

जनता का किया धन्यवाद

मुख्यमंत्री मनोहर लाल गुरुवार को सीएम आवास पर मीडियाकर्मियों के साथ बातचीत कर रहे थे, उपचुनाव में भाजपा की जीत सुनिश्चित करने के लिए जींद के लोगों का धन्यवाद किया और कहा कि यह जीत निश्चित रूप से पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं का विश्वास बढ़ाएगी. यह जीत एक विशेष महत्वता रखेगी क्योंकि यह जीत इस क्षेत्र में भाजपा की पहली बड़ी जीत है जो इस तथ्य का स्पष्ट संकेत देती है कि जनता ने हमारी कार्य संस्कृति को स्वीकार कर लिया है.

 लोकसभा चुनाव में राज्य सभी सीटें जीतेगी : मनोहर लाल-Panchayat Times
मनोहर लाल

उन्होंने कहा कि राज्य में वर्तमान भाजपा सरकार ने भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने और समान विकास सुनिश्चित करने के लिए एक नई राजनीतिक संस्कृति शुरू की है. पिछली सरकारों के समय में लोग भ्रष्टाचार से तंग थे और भर्ती और स्थानातंरणों में पहले के शासनकाल में भाई-भतीजावाद प्रचलित था. पिछले कुछ वर्षों से देश में लोगों का भाव (मूड) काफी बदल गया है और उन्होंने भाजपा की नीतियों और कार्यक्रमों में विश्वास व्यक्त किया है.

उपचुनाव में बीजेपी की जीत सुनिश्चित करते हुए उन्होंने कहा कि लोगों ने जाति आधारित विपक्ष की राजनीति को नकार दिया है. विपक्ष ने इस उपचुनाव में जाति आधारित राजनीति का सहारा लिया लेकिन भाजपा ने सबका साथ-सबका विकास के सिद्धांत के साथ काम किया और समाज के सभी वर्गों का समर्थन किया. राज्य में वर्तमान भाजपा सरकार कि ओर से सुनिश्चित किए गए समान विकास पर लोगों ने अपनी मुहर लगा दी है.

एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में लोकसभा और विधानसभा चुनाव समय पर होंगे. चूंकि अब लोकसभा और विधानसभा के लिए एक साथ चुनाव कराने की कोई संभावना नहीं है, लेकिन अगर केंद्र से ऐसा कोई सुझाव आता है, तो इस पर विचार किया जा सकता है.

एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों ने इस उपचुनाव में जातिगत रंग देने की कोशिश की लेकिन हमने जाति और धर्म के विचार से ऊपर उठकर काम किया है. हम केवल विकास और न्याय के सिद्घांत के साथ काम कर रहे हैं और कोई भेदभाव नहीं है. शहरी मतदाताओं के अलावा, ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों ने भी इस चुनाव में भाजपा को भारी समर्थन दिया है.

एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि जींद हरियाणा का केंद्र है और जींद उपचुनाव में भाजपा की जीत से पार्टी को मध्य और पश्चिमी हरियाणा में अपनी स्थिति को और मजबूत करेगी. आज भाजपा राज्य में नंबर एक पार्टी है क्योंकि उसने इस चुनाव में किसी अन्य पार्टी के समर्थन के बिना महत्वपूर्ण जीत दर्ज की, जबकि अन्य दल गठबंधन बनाने के बाद भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए, जाहिर तौर पर मुख्यमंत्री जेजेपी का जिक्र कर रहे थे.

मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखी

जींद के विकास के बारे में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने जींद में विभिन्न विकास कार्य क्रियान्वित किए हैं जो पिछले 15 वर्षों के दौरान भी नहीं किए गए थे. मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखी गई है और इस पर काम शुरू किया जा चुका है. इसके अलावा, जींद में एक बागवानी केंद्र भी स्थापित किया जाएगा. जींद बाईपास का कार्य एक महीने के भीतर शुरू कर दिया जाएगा.