‘एसपीएस आउट’ लिखकर कुलपति को हटाने के लिए छात्रों का आंदोलन जारी

‘एसपीएस आउट’ लिखकर कुलपति को हटाने के लिए छात्रों का आंदोलन जारी

रायपुर. रायपुर के हिदायतुल्लाह नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के छात्रों ने कुलपति को हटाने की मांग को लेकर आंदोलन जारी रखा है. छात्रों ने गुरुवार शाम को ‘SPS OUT’ (सुखपाल सिंह आउट) लाइट से और पोस्टरों में लिखकर विरोध जताया.

हिदायतुल्लाह नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के छात्रों की शनिवार सुबह 11 बजे स्टूडेंट बॉडी के प्रेसिडेंट और अन्य पदाधिकारी की छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के साथ बैठक होगी. छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस विवि के चांसलर है. इसके अलावा, छात्रों को छत्तीसगढ़ के बार काउंसिल का स्थायी रूप से समर्थन मिला है. इससे आंदोलन पर बैठे छात्रों के मनोबल में बड़ी वृद्धि हुई है.

छात्रों की ओर से 26 सितंबर को अल्टीमेटम सौंपने के बाद भी कुलपति का रवैया नहीं बदला है. उनका कहना है कि कुलपति होना न होना छात्रों कि मर्ज़ी के परे हैं. विवि की छात्रों ने धरना प्रदर्शन जारी रखने की चेतावनी दी है. छात्रों ने कही कि वे पीछे हटने वाले नहीं है. अपने विरोध का प्रदर्शन करते हुए विवि के छात्र ‘एसपीएस आउट’ (सुखपाल सिंह आउट) का आकार बनाकर विरोध प्रदर्शन किया.

सुखपाल सिंह के प्रशासनिक मामलों में इसी प्रकार उदासीन रवैया अपनाने से परेशान आंदोलनकारी छात्रों को देशभर से जाने माने व्यक्तियों और देशभर के महाविद्यालयों के लोगों का समर्थन मिल रहा है. रातभर अपने धरना स्थल पर बैठने के बाद भी पूरे मनोबल के साथ छात्रों का धरना दिनभर जारी रहा, जहां शुक्रवार को उन्हें विवि के चौथे वर्ग के कर्मचारियों का भी समर्थन मिला.