हरियाणा की भाजपा सरकार ने काम किए बेमिसाल : सुभाष बराला

फतेहाबाद. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष एवं टोहाना के विधायक सुभाष बराला ने कहा है कि भारतीय समाज का तानाबाना इतना मजबूत है कि दुनिया के किसी अन्य समाज में ऐसी मजबूती देखने को नहीं मिलती. उन्होंने कहा कि अनेक ताकतों ने हमारे समाज को तोड़ने के प्रयास किए, लेकिन तमाम ऐसे प्रयासों के बावजूद भारतीय समाज का मेल मिलाप और मजबूती आज भी कायम है.

वे शनिवार को सैन समाज के सामाजिक कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे. इस अवसर पर उन्होंने संत शिरोमणि सैन जी महाराज के मंदिर प्रांगण में लंगर हाल का भी उद्घाटन किया और इसके उपरांत लंगर में सेवा की. कार्यक्रम में हरियाणा केश कला एवं कौशल विकास बोर्ड के अध्यक्ष सुरेश कुमार व उपाध्यक्ष यशपाल ठाकुर सहित समाज के गणमान्य नागरिक भी उपस्थित रहे. कार्यक्रम के दौरान सैन समाज के प्रबुद्धजनों की तरफ से रखे गए मांगपत्र पर सहानुभूति जताते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि सभी मांगो का विश्लेषण करवाने उपरांत इन्हें पूरा करवाया जाएगा. उन्होंने सैन समाज की धर्मशाला के निर्माण के लिए 15 लाख रुपए की राशि देने की भी घोषणा की.

वीडियो : सुभाष बराला के साथ खास बातचीत भी देखिए

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार का राजनीतिक दर्शन अंतोदय व एकात्म मानववाद का दर्शन है. इसी सिद्धांत पर चलते हुए समाज के विभिन्न वर्गों के लिए लागू की गई कल्याणकारी योजनाओं में पूरी पारदर्शिता बरती जाती है. प्रधानमंत्री जन-धन, जीवन ज्योति व सुरक्षा बीमा, उज्जवला, वन रैंक- वन पेंशन, फसल बीमा, अटल पेंशन, प्रधानमंत्री कौशल विकास व आयुष्मान भारत योजना ऐसी योजना है जिनका लाभ समाज के सभी वर्गों को मिला है.

ये भी पढ़ें- केंद्र और हरियाणा में दोबारा खिलाएंगे कमल : सुभाष बराला

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने जब प्रदेश की बागडोर को अपने हाथ में लिया था, तब बिजली विभाग लगभग बर्बादी के कगार पर था. वर्तमान सरकार की दूरदर्शिता के चलते घाटा समाप्त हुआ और बिजली उपभोक्ताओं को काफी राहत दी गई. आज गांवों में 24 घंटे बिजली आपूर्ति की जाती है और बिजली उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए बिजली की दरों को लगभग आधा कर दिया गया है. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि विभिन्न योजनाओं में होने वाले भ्रष्टाचार के खेल पर केंद्र व प्रदेश सरकार ने पूर्ण रूप से अंकुश लगाया है. उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के 4 साल, पूर्व की मठाधीशों वाली कई सरकारों के कार्यकाल पर भारी हैं.

सरकार ने जिला व ग्रामस्तर पर भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए ई-शासन प्रणाली के तहत अनेक योजनाओं को ऑनलाइन किया है ताकि लोगों को पारदर्शी शासन मिले. इसी प्रकार से आज प्रदेश में काबिल युवाओं को मैरिट के आधार पर नोकरियों में अवसर मिल रहे हैं. कार्यक्रम के दौरान सैन समाज के लोगों ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला को सम्मान सूचक पगड़ी पहनाई और उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किया. इस अवसर पर मार्केटिंग बोर्ड हरियाणा के निदेशक राजेंद्र संधू, सुभाष गर्ग, सनी सचदेवा, वेद जांगड़ा, संजय रेवड़ी, सुरेश कुमार, नरेंद्र बंटू, प्रेम गर्ग, कामराज शर्मा, रामदेव भारद्वाज, निजी सचिव कृष्ण नैन, जयदीप बराला, जिले सिंह बराला सहित अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित थे.