डिपू में चीनी और रिफाइंड न मिलने मायूस लोग

सुंदरनगर (मंडी). सरकार की सस्ते राशन के डिपो में चीनी और रिफाइंड तेल दो माह से नहीं मिल रहा है. इस बार ईद के त्योहार पर प्रदेश सरकार चीनी उपलब्ध करवाने में नाकाम रहने पर मुस्लिम समुदाय के लोग मायूस हैं, जिसको लेकर मुस्लिम समुदाय ने भारी विरोध जताया है.

आगामी तीन दिनों के बाद ईद का त्योहार मनाया जाएगा. जिसमें समुदाय के लोग मीठी सेवइयां आपस में बांटते है. लेकिन सुंदरनगर उपमंडल केमुस्लिम बहुल क्षेत्र डिनक, डुगरांई और भोजपुर सहित कई इलाकों के दायरे के सस्ते राशन के डिपुओं में लगातार 2 माह से सस्ते राशन में चीनी सहित रिफाइंड और तेल आदि की खेप नहीं पहुंच पाई है. हालांकि अन्य ग्रामीण क्षेत्रों में सस्ते राशन की सरकारी डिपो में चीनी सहित अन्य राशन उपलब्ध किया गया है.

विभाग और डिपो धारकों ने सामग्री उपलब्ध नहीं करने पर लोगों को चक्कर लगाने के बाद खाली हाथ निराश लोटना पड़ रहा है. त्योहार के दौर में सामग्री उपलब्ध नहीं होने पर मुस्लिम बहुल क्षेत्र के समुदाय के लोगों में सरकार के प्रति भारी रोष व्याप्त है. लोगों का आरोप है कि प्रदेश में जय राम ठाकुर के नेतृत्व में भाजपा की सरकार के सत्ता में आने के बाद त्योहार के सीजन में पहली बार इस तरह की समस्या का सामना करना पड़ा है.

इस संबंध में भोजपुर तहसील यूनियन के चेयरमैन केशव नायक और दी डुगरांई सहकारी सभा के अध्यक्ष भूपेंद्र वालिया ने कहा कि सरकार ने सस्ते राशन में दी जाने वाली रिफाइंड और तेल सहित चीनी की सप्लाई उपलब्धि नहीं करवाई जा रही है. जिसके चलते डिपो में पूरा राशन वितरित नहीं किया जा रहा है.

सरकारी डिपो में रिफाइंड तेल और चीनी के कमी की शिकायत को लेकर जांच की जाएगी खाद्य आपूर्ति विभाग के स्टोर में अगर सामग्री होगी तो त्योहारों को लेकर जल्द ही आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी. लक्ष्मण सिंह कनैत, जिला खाद्य निरीक्षक, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मामले विभाग मंडी.