19 अक्टूबर से सुजानगढ़ महोत्सव शुरू, प्रवासी और फिल्मी सितारे बढ़ाएंगे शोभा

19 अक्टूबर से तीन दिवसीय सुजानगढ़ महोत्सव 'सुक्षेम' का रंगारंग आगाज
प्रतीक चित्र

चूरू. देश-विदेश में रह रहे राजस्थान के बीकानेर संभाग के चूरू जि़ले के सुजानगढ कस्बे के मूल नागरिकों को अपने वतन-माटी से पुन: जोड़ने के मकसद से 19 अक्टूबर से तीन दिवसीय सुजानगढ़ महोत्सव ‘सुक्षेम’ का रंगारंग आगाज होगा.

राजस्थान पर्यटन विभाग के सहयोग से हो रहे इस महोत्सव का उद्घाटन लोकपाल सलाहकार चयन समिति के रिटायर्ड आइएएस ललित के.पंवार करेंगे. सुजानगढ़ क्षेत्रीय नागरिक समिति की तरफ से सुजानगढ़ के एन के लोहिया स्टेडियम में होने वाले इस महोत्सव में भारत के विभिन्न प्रदेशों समेत सऊदी अमीरात से लेकर अमरीका में रहनेवाले व्यापार व साहित्य से जुड़े सुजानगढ़ मूल के करीब तीन हजार से अधिक प्रवासी लोग इस तीन दिवसीय महोत्सव की रौनक बढ़ाएंगे.

ये भी पढ़ें- दुर्गाष्टमी पर मुख्यमंत्री ने की पूजा-अर्चना

सुजानगढ़ क्षेत्रीय नागरिक समिति के अध्यक्ष केसी मालू ने बताया कि पहली बार हो रहे इस महोत्सव के दौरान सुजानगढ़ के बॉलीवुड कलाकार अपनी रंगारंग प्रस्तुतियों से जश्नी सुरूर घोलेंगे. उन्होंने बताया कि मशहूर बॉलीवुड कलाकारों का पूरा परिवार इस महोत्सव में शामिल होगा. महोत्सव को लेकर तैयारियां जोरों पर है. आकर्षक रोशनी से सुजानगढ़ को दुल्हन सा सजाया जा रहा है.

इसके अलावा जगह-जगह स्वागत द्वार भी बनाए जा रहे हैं. व्यवस्था प्रभारी सविता राठी ने बताया कि महोत्सव के दौरान 19 अक्टूबर को हस्तियों का सम्मान और नाथो तालाब में रावण दहन व आतिशबाजी भी होगी, 20 अक्टूबर को पर्यटन को बढ़ावा देने के मकसद से लोगों को छापर में हरिण अभयारण्य व डूंगर बालाजी भ्रमण कराया जाएगा. इसके अलावा महोत्सव के समापन पर 21 अक्टूबर को भविष्य के कार्यक्रमों की रूपरेखा और अंतरंग गोष्ठी होगी.
महोत्सव के पहले दिन 19 अक्टूबर को सुजानगढ़ की 40 हस्तियों का सम्मान होगा. इनमें स्वतंत्रता सेनानियों, पद्मश्री हस्तियों, समाज सेवियों समेत शिक्षा, साहित्य, तकनीक और 14 दिवंगत कला पुराधाओं व वयोवृद्ध कलाकार आदि शामिल हैं. –

बॉलीवुड कलाकार देंगे प्रस्तुतियां

कार्यक्रम संयोजक राजेन्द्र दाधीच ने बताया कि महोत्सव में 19 और 20 अक्टूबर को सुजानगढ़ की माटी के बॉलीवुड संगीतकार जोड़ी दिलीप सेन-समीर सेन, ललित सेन समेत पं.भवदीप जयपुर वाले, लोक गायिका सीमा मिश्रा, बॉलीवुड सिंगर स्नेहा शंकर, कथक नर्तक चरण गिरधर चांद, बॉलीवुड सिंगर सुदीप जयपुरवाले और रामशंकर, दीपक पण्डित, प्रदीप पण्डित, हीरा पण्डित और कई अन्य कलाकार गायन, वादन और नृत्य की दिलकश प्रस्तुतियों से इन्द्रधनुषी रंग भरेंगे.