खुशहाल झारखंड बनाने के लिए झाविमो का साथ दें : बाबूलाल मरांडी

खुशहाल झारखंड बनाने के लिए झाविमो का साथ दें : बाबूलाल मरांडी- Panchayat Times
फाइल फोटो

सिमडेगा. तोरपा विधानसभा के बानो प्रखंड के जयपाल सिंह मैदान में झारखंड विकास मोर्चा ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा. सैकड़ों की संख्या में दूर-दूर से आए कार्यकर्ता सम्मेलन के अवसर पर झारखंड विकास मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे.

झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने बानो की जनता को संबोधित करते हुए कहा प्रदेश में भी बीजेपी की सरकार है और केंद्र में भी बीजेपी की सरकार है. लेकिन यहां की जनता का विकास नहीं हो रहा है किसान के पास महंगाई इतनी बढ़ गई है कि लोग प्याज 70 से ₹80 खरीद रहे हैं. सरकार चाहती तो प्याज के दाम कम हो सकती थी पूंजीपतियों से प्याज लेकर जन वितरण प्रणाली दुकानदार में दे दिया जाता है तो आम जनता को प्याज कम मूल्य में मिलती लेकिन सरकार इस पर ध्यान नहीं दे रही है.जिससे आम जनता को आर्थिक हानि उठानी पड़ रही है.

बाबूलाल मरांडी पीड़ित विस्थापितों से मिलने बारूघुटू पहुंचे

उन्होंने कहा कि खुशहाल झारखंड बनाने के लिए झारखंड विकास मोर्चा का साथ दें. आने वाला चुनाव में झारखंड विकास मोर्चा के हाथ को मजबूत बनाएं. उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान सरकार कार्यकाल में लोग भूखे मर रहे हैं. किसान आत्महत्या कर रही है लेकिन सरकार को किसी की चिंता नहीं है. सरकार रोजगार शिक्षा स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने में विफल है.

उन्होंने कहा कि सरकार स्कूल बंद कर रही है और दारू दुकान खोल रही है. स्कूल बंद होगी तो यहां के बच्चे कैसे पढ़ पाएंगे. जेवीएम की सरकार बनी तो पारा शिक्षकों को उचित सम्मान दिया जाएगा. टेट पास अभ्यर्थियों को नियमित किया जाएगा. वहीं बाकी बाकी बचे पारा शिक्षकों का मानदेय बढ़ा दिया जाएगा. वर्तमान सरकार 900 करोड़ हाथी में उड़ा दिया, उद्योग धंधे नहीं लग रहे हैं जो उद्योग धंधे थे उनको भी बंद करा दिया गया. लोग रोजगार कैसे प्राप्त करेंगे, सीएनटी एसपीटी एक्ट के सुधार होने से आम जनता के लोगों को काम और पूंजीपतियों लोगों को अधिक लाभ हुआ.

विकास के नाम पर सरकार ने 30 लाख एकड़ जमीन ली लेकिन जनता को इसका मुआवजा नहीं मिला. वर्तमान में डबल इंजन की सरकार है लेकिन विकास झारखंड का नहीं हो रहा है. झारखंड के विकास के लिए झारखंड विकास मोर्चा का साथ दें. आने वाले चुनाव में झारखंड विकास मोर्चा का साथ देकर सरकार बनाएं. झारखंड विकास मोर्चा आम जनता के सुविधा के लिए हर संभव प्रयास करेगी