महज 80 सेकंड में सुशील ने अफ्रीकी खिलाड़ी को किया चित, दिलाया सोना

सुशील कुमार ने भी 74 किलो वर्ग में भारत की झोली में गोल्ड मेडल डाला
साभार- फेसबुक

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में कुश्ती में राहुल अवारे ने गोल्ड जीता. वहीं, सुशील कुमार ने भी 74 किलो वर्ग में भारत की झोली में गोल्ड मेडल डाला है. इसके साथ ही बबीता ने भी देश की झोली में एक मेडल डालने में सफल रही हैं. उन्होंने 53 किलो वर्ग में सिल्वर मेडल अपने नाम किया है.

जहां राहुल ने 57 किलो वर्ग के फाइनल में कनाडा के स्टीवन ताकाहाशी को 15-7 से हराया. वहीं, सुशील कुमार ने 74 किलो वर्ग में जोहान्स बोथा (दक्षिण अफ्रीका) को चित करते हुए गोल्ड पर कब्जा किया. बता दें कि सुशील ने महज 80 सेकंड में ही बोथा को 10-00 से परास्त कर दिया था. भारत को अबतक 14 गोल्ड मेडल मिल चुके हैं.

डिस्कस थ्रो में भी मेडल

भारत को डिस्कस थ्रो में भी दो पदक मिले हैं. महिलाओं के डिस्कस थ्रो फाइनल में दूसरे स्थान पर रहकर सीमा पूनिया (60.41) ने सिल्वर मेडल जीता, वहीं नवजीत ढिल्लन (57.43) को ब्रॉन्ज मेडल मिला.

ये भी पढ़ें – कॉमनवेल्थ 2018: 50 मीटर एयर रायफल प्रोन में तेजस्विनी सावंत ने जीता सिल्वर मेडल

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय महिला खिलाड़ियों का जलवा बरकरार है. 8वें दिन रेसलर बबीता कुमारी ने 53 किलो वर्ग में सिल्वर मेडल अपने नाम किया. फाइनल मुकाबले में उनका मुकाबला कनाडा की डायना वीकर के साथ था.