कोरोना वायरस की संदिग्ध मां-बेटी टांडा मेडिकल काॅलेज में भर्ती, सैंपल पुणे भेजे गए

हिमाचल : टांडा मेडिकल काॅलेज में भर्ती कोरोना के दोनों संदिग्धों की रिपेार्ट नेगेटिव-Panchayat Times
साभार इंटरनेट

धर्मशाला. दुनिया के विभिन्न देशों में पैर पसार चुके खतरनाक कोरोना वायरस का खतरा अब हिमाचल में भी बढ़ने लगा है. कोरोना वायरस की संदिग्ध मां-बेटी को टांडा मेडिकल काॅलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है. इन दोनों को मंगलवार देर रात टांडा मेडिकल काॅलेज में एहतियात के तौर पर रखा गया है. डाॅक्टरों की विशेष टीम कि ओर से इनकी जांच की जा रही है.

बुधवार को इन दोनों के सैंपल लिए गए जिन्हें पुणे भेजा गया है. इनकी रिपोर्ट अगले 72 घंटे में आएगी जिससे पता चल पाएगा कि इन दोनों में कोरोना वारस के लक्षण है कि नहीं. पालमपुर की रहने वाली यह दोनों मां-बेटी हाल ही में 22 फरवरी को यूरोप दौरे के दौरान इटली से दिल्ली लौटी थी. यह दोनों बीते 10 फरवरी को यूरोप दौरे पर निकली थी.

कोरोना वायरस: राजधानी दिल्ली समेत देश के दूसरे हिस्सों में दस्तक, क्या हैं शुरूआती लक्षण और कैसे हो सकता है बचाव

युवती ने बताया कि 22 फरवरी को विदेश दौरे से लौटने के बाद दिल्ली में उनका एच-1 एन-1 टेस्ट पॉजीटिव आया था वायरस की दवाई खाने के बाद वह ठीक होकर वापस घर लौट आई थीं. कुछ समय बाद दोबारा गले में खराश और बुखार होने के चलते वह स्थानीय अस्पताल में उपचार के लिए गई. जहां से डाक्टरों ने उन्हें टांडा रेफर किया. टांडा मेडिकल कालेज पंहुचने पर इन दोनों को सुपर स्पैशियलिटी के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है जहां डाक्टरों की विशेष टीम उनकी जांच कर रही है.

तिब्बती स्कूल नहीं खुले, अगले आदेशों तक रहेंगे बंद

कोरोना वायरस के खतरे के चलते प्रदेश में चल रहे तिब्बती स्कूल टीसीवी को एहतियात के तौर पर अगले आदेशों तक बंद कर दिया गया है. सर्दियों की छुट्टियों के बाद हांलाकि बीते मंगलवार को स्कूल खुल जाने थे लेकिन निर्वासित तिब्बती सरकार के आदेशों के बाद फिलहाल इन स्कूलों को बंद कर दिया गया है. तिब्बती धर्मगुरू दलाई लामा की आगामी टीचिंग भी कारोना वायरस के खतरे के चलते रद्द कर दी गई है.