सैन्य प्रशिक्षण केन्द्र के पास दिखा संदिग्ध, सीसीटीवी में कैद हुईं हरकतें

सोलन. सैनिक क्षेत्र सुबाथू में बीते दिनों आईएसआईएस के धमकी भरे फरमान तो कभी पानी की टंकियों में जहर मिलाने की घटना हो चुकी है. लेकिन अब सैनिक क्षेत्र से सटे गांव रड़ियाणा में शुक्रवार की रात नकाबपोश संदिग्ध को देखा गया है. जिससे ग्रामीणों में एक बार फिर भय का माहौल है.

रड़ियाणा के कुछ लोगों ने बताया कि कुर्ते-पजामे में सफेद कंबल से मुंह ढ़ंके करीब 45 साल के संदिग्ध को शुक्रवार को दोपहर के समय सेना के कालीधार प्रशिक्षण केंद्र से नीचे रड़ियाणा गांव की सड़क पर उतरते हुए भी देखा गया है; सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में इस संदिग्ध व्यक्ति को करीब तीन बजे से सड़क पर इधर-उधर घूमते हुए देखा जा सकता है.

स्थानीय दुकानदार अंकित कौशिक ने बताया कि सफेद कंबल में मुंह ढ़ंके इस व्यक्ति को जब अंधेरे का फायदा उठाते हुए उन्होंने साथ लगते ढ़ाबे के आंगन में छुपते हुए देखा तो उन्होंने पूछताछ शुरू कर दी. इस दौरान संदिग्ध व्यक्ति ने बताया कि वो यात्री है और माता के दर्शन के लिए जा रहा है. लेकिन किसी भी जगह का नाम उसे नहीं पता था.

दुकानदार ने बताया कि संदिग्ध के पहचान-पत्र में उत्तरप्रदेश के मोहम्मद इकबाल नाम दर्ज दिखा. पूछताछ की पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो चुकी है. दुकानदार ने बताया कि संदिग्ध व्यक्ति बार-बार अपना मुंह ढ़ंक रहा था. दुकानदार ने संदिग्ध के पास हथियार होने का शक जताया है.

पुलिस को घटना की सूचना देने से पहले ही संदिग्ध जंगलों के रास्ते कालीधार की ओर भाग गया.