अनशन के 7वें दिन बोलीं स्वाति मालीवाल- पीएम जिद्दी हैं तो मैं भी उनसे ज्यादा जिद्दी

नई दिल्ली. रेप के आरोपियों के 6 महीने में फांसी होने जैसी मांगों को लेकर राजघाट पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का अनशन 7वें दिन भी जारी है. गुरुवार को भी उनका वही तेवर नजर आया. उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि प्रधानमंत्री मोदी जिद्दी हैं. लेकिन अगर पीएम जिद्दी हैं तो मैं उनसे ज्यादा जिद्दी हूं. जब तक मेरी मांग नहीं मानेंगे, मैं नहीं हटूंगी. मैं उनके लंदन से आने का इंतेजार करूंगी.

स्वाती मालिवाल के अनशन का छठवां दिन, संजय सिंह मिलने पहुंचे

स्वाति मालीवाल ने कहा ‘’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लंदन से कहते हैं कि रेप पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. लेकिन मैं उनसे कहना चाहती हूं कि रेप पर कोई राजनीति नहीं कर रहा. मैं चाहती हूं कि देश में ऐसी निति बने जहां रेप करने वालों को छह महीने में फांसी की सजा हो.”

उन्होंने कहा कि पीएम इस मांग पर ऐक्शन क्यों नहीं लेते. वह रोज एक नया भाषण ले आते हैं लेकिन देश की महिलाओं की जो मांग है उसपर ऐक्शन नहीं लेते हैं. मैं गुजारिश करती हूं कि वह जल्द ही ऐक्शन लें.

मांग को लेकर दर-दर की ठोकरें खाईं

सात दिनों से भूख हड़ताल पर बैठी स्वाति मालीवाल लड़खड़ाती आवाज़ से आगे कहती हैं कि मासूम बच्ची से बलात्कार के बाद मैं उसे खून से लथपथ हालत में एम्स अस्पताल लेकर गई. उस घटना ने झकझोर कर रख दिया. मैं हाईकोर्ट में भी गई जज के सामने फूट-फूटकर रोई, नेताओं के सामने गई, गृहमंत्री से भी इसको लेकर भीख मांगी लेकिन कहीं सुनवाई नहीं हुई.

ब्रह्मांड को भी झुकना पड़ेगा  

उन्होंने कहा कि ये दर्द जब गुस्से में बदल जाएगा तो सबकुछ नष्ट कर देगा. लेकिन, यही दर्द जब तपस्या बन जाएगा तो ब्रह्मांड को भी झुकना पड़ेगा. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि आइए समर्थन कीजिए और इस लड़ाई को आगे बढ़ाइए.