तबरेज अंसारी की मौत, लगवाए गए थे जय श्रीराम के नारे

जिस तबरेज अंसारी की पिटाई की गई थी, इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई

रांची. सरायकेला जिले के धातकीडाह गांव में चोर बताकर जिस तबरेज अंसारी की पिटाई की गई थी, इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है. इस बीच युवक की पिटाई का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. तबरेज अंसारी को बिजली के खंभे में बांधकर पीटा जा रहा है. इस वीडियो में उससे जय श्रीराम के नारे भी लगवाए गए, ऐसा दिखाया जा रहा है. लेकिन इस वीडियो की सच्चाई का प्रमाण हमारे पास नहीं है.

रविवार को सरायकेला के नवपदस्थापित एसपी कार्तिक एस ने तबरेज की मौत की पुष्टि की है. उन्होंने बताया है कि 18 जून को सरायकेला थाना क्षेत्र के धातकीडीह गांव में चोर बताकर युवक की पिटाई की गई थी. पुलिस ने चोरी के आरोप में पिटाई से घायल युवक को गिरफ्तार कर 19 जून को जेल भेज दिया था. तबरेज खरसावां का रहने वाला था.

ये भी पढ़ें- दोमुंहे सांप की तस्करी में दो गिरफ्तार, करोड़ों में बिकने वाली प्रजाति

इस बीच जेल में युवक की तबीयत बिगड़ने पर इलाज के लिए उसे सदर अस्पताल भेजा गया. बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल से टाटा मेन हॉस्पिटल रेफर किया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. तीन सदस्यीय मेडिकल बोर्ड का गठन कर तबरेज अंसारी के शव का पोस्टमार्टम कराया गया है.

झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार ने मॉब लिंचिंग मामले पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा है कि राज्य में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गई है. शासन का इकबाल खत्म हो चुका है, आए दिन हत्या, लूट, डकैती, दुष्कर्म के मामले सामने आ रहे हैं.