जीएसटी कार्यशाला में सुलझाए व्यवसायियों के टैक्स संबंधी मामले

कुल्लू. आम व्यापारियों को वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के विभिन्न पहलुओं की विस्तृत जानकारी प्रदान करने के लिए कुल्लू के बचत भवन में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया. आबकारी एवं कराधान विभाग की ओर से विश्व स्तरीय कंसल्टिंग फर्म अरनैस्ट एंड यंग के सहयोग से आयोजित की जा रही, इस कार्यशाला में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के अलावा स्थानीय व्यापारियों, होटल मालिकों, अन्य व्यवसायियों और जीएसटी प्रणाली से जुड़े सभी लोगों को भाग लिया.

आबकारी एवं कराधान विभाग के सहायक आयुक्त रमेश शर्मा ने बताया कि कार्यशाला के दौरान इंदौर के प्रसिद्ध चार्टेड अकाउंटेंट एवं जीएसटी के विशेषज्ञ शैलेंद्र पोरवाल जीएसटी कानून के अनुपालन और इसके कार्यान्वयन से संबंधित कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी. उन्होंने कहा कि ऐसी कार्यशाला में कुल्लू के सभी व्यवसायियों और जीएसटी प्रणाली से जुड़े अन्य लोगों को भाग लेना चाहिए ताकि टैक्स सम्बन्धी समस्याओ का निपटारा किया जा सके.

चोरी की गाड़ी हुई दुर्घटनाग्रस्त, मौके से फरार हुआ कार चोर

उन्होंने कहा कि जीएसटी को लेकर आम व्यापारियों में अभी भी कुछ शंकाएं हैं. इन शंकाओं के समाधान और व्यापारियों के मार्गदर्शन के लिए यह कार्यशाला आयोजित की जा रही है. इसके बाद भी व्यापारियों की सुविधा के लिए ऐसी कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा.