सिमडेगा में हुई गोली कांड में शामिल आरोपी को रांची से पकड़ा गया

सिमडेगा में हुई गोली कांड में शामिल आरोपी को रांची से पकड़ा गया -Panchayat Times
साभार इंटरनेट

शिमला. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर सिमडेगा थाना के सामने 30 नवंबर को हुई गोलीकांड में शामिल एक अन्य आरोपी को रांची से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. गिरफ्तार किये गये व्यक्त का नाम कोका बताया गया है.

मालूम हो कि 30 नवंबर की रात लगभग 8 बजे के करीब अज्ञात हमलावरों ने थाना के सामने डीजीटल फोटो कॉपी की दुकान चला रहे पवन साहू पर अंधाधुंध फायरिंग कर फरार हो गए थे.
घटना के पीछे जमीन विवाद बतलाया गया था. घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार पवन साहू एवं सहाल साहू टुकुपानी निवासी के बीच जमीन विवाद चल रहा था. 30 नवंबर को ही सिमडेगा कोर्ट से पवन साहू के पक्ष में निर्णय आया था.

जमीन जायदाद हाथ से निकलता देख सहाल साहू ने अपने अन्य मित्रों के साथ मिलकर पवन साहू पर अंधाधुंध फायरिंग जान लेने की नीयत से कराई. उक्त मामले में पहले ही पुलिस ने टुकुपानी निवासी सहाल साहू और श्रवण महत्व सहित रांची निवासी दीपू लोहरा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. इधर उक्त घटना में छानबीन करते हुए गोलीकांड के एक अन्य आरोपी जो फरार चल रहा था उसे रांची से गिरफ्तार कर लिया गया. इधर फरार चल रहे एक अन्य आरोपी कोका को सिमडेगा पुलिस ने रांची से गिरफ्तार गिरफुतार करने में सफलता हासिल की. पुलिस कोका से गहन पूछताछ कर रही है.