राजस्थान गौरव यात्रा के पहले चरण का समापन, मुख्यमंत्री ने कहा बीजेपी की जीत सुनिश्चित

राजस्थान गौरव यात्रा के पहले चरण का समापन, मुख्यमंत्री ने कहा बीजेपी की जीत सुनिश्चित

जयपुर. भगवान चारभुजा नाथजी की पावन भूमि से शुरू हुई राजस्थान गौरव यात्रा के पहले चरण का समापन शुक्रवार को मावली में हुआ. इस अवसर पर मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि इन सात दिनों में हमारी यात्रा पर राजसमंद, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़ और उदयपुर जिलों की जनता ने जिस तरह से प्रेम भाव दिखाया उससे अगले चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की जीत सुनिश्चित हो गई है.

उन्होंने कहा कि इस अपार समर्थन, असीमित आशीर्वाद व अटूट विश्वास के लिए मीरा की भक्ति, महाराणा प्रताप की शक्ति, राणा सांगा के शौर्य, पन्नाधाय के त्याग और गौरा-बादल जैसे महापुरुषों के बलिदान की धरती को कोटि-कोटि प्रणाम.

राजस्थान गौरव यात्रा के आखिरी दिन मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने चित्तौड़गढ़ जिले के श्री सांवलिया सेठ मंदिर में पूजा-अर्चना की और प्रदेश की सुख-समृद्धि की कामना की. इस अवसर पर मंदिर महंत ने राजे को आशीर्वाद स्वरूप चरणामृत और प्रसाद भेंट किया. मंदिर प्रबंधन की ओर से दुपट्टा ओढ़ाकर उन्हें स्मृति चिन्ह् भी भेंट किया गया. मुख्यमंत्री ने मंदिर परिसर में 11 प्रतिभाशाली बालिकाओं को साईकिलें भी वितरित की. इस दौरान नगरीय विकास मंत्री श्रीचन्द कृपलानी, क्षेत्र के विधायक एवं गणमान्यजन उपस्थित थे.

हम जनता को पांच सालों का हिसाब देने आए हैं: 

राजस्थान गौरव यात्रा की सफलता को देख विरोधियों की नींद उड़ी हुई है. उनको विश्वास नहीं हो रहा है कि मात्र स्वागत सभा में इतना जनसैलाब कैसे उमड़ सकता है. इसलिए वो हमारी यात्रा पर सवालिया निशान लगाकर येन-केन प्रकारेण जनता को गुमराह करने में जुट गए हैं. उन्हें क्या पता लोकतंत्र में जनप्रतिनिधि क्या होता है, पारदर्शी सरकार क्या होती है, जवाबदेह सरकार क्या होती है, सरकार से जनता की अपेक्षाएं क्या होती है ? हम जनता को पांच सालों का हिसाब देने आए हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि तुम्हें स्वयं पर थोड़ा सा भी विश्वास है तो आप भी जनता के बीच जाइए और उन्हें अपने 50 सालों का हिसाब दीजिए. जनता तुम्हारे और हमारे द्वारा किये गए विकास कार्यों को तराजू में रखकर तौलेगी और उन्हें सत्ता की चाबी सौंपेगी, जिन्होंने सच्चे भाव से उनकी सेवा की है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के नेता कहते हैं कि उनकी सरकार आई तो वो भामाशाह योजना बंद कर देंगे. उस भामाशाह योजना को जो महिलाओं के स्वाभिमान का प्रतीक है. उस भामाशाह योजना को जिसने महिलाओं को परिवार की मुखिया बनाया है. उस भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना को जिसके तहत 30 हजार से लेकर 3 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज होता है. अब फैसला देवतुल्य जनता को लेना है कि उन्हें विकास के लिए समर्पित भाजपा सरकार चाहिए या फिर खोखले वादों वाली कांग्रेस सरकार चाहिए.

मावली में जनसभा के दौरान 44 करोड़ रुपये की लागत से स्थापित किए गए 220 KV GSS अम्बेरी, 48 करोड़ रुपये की लागत वाले सीवरेज कार्य, फतहसागर सहित करीब 98 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया। साथ ही मावली विधानसभा क्षेत्र में हुए विकास कार्यों पर आधारित प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया।

मावली पहुंचने से पहले राजस्थान गौरव यात्रा का खेरोदा, भटेवर, गोलवाड़ा सहित उदयपुर जिले के कई गांवों के लोगों ने जबरदस्त स्वागत किया. सड़क के दोनों ओर भाजपा की तख्तियां लिए वंदे मातरम के नारे लगाते ग्रामीणों को देख आज का दिन बन गया.

मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान का स्वाभिमान लिए भीण्डर पहुंची राजस्थान गौरव यात्रा को आशीर्वाद देने उमड़े जनसमुद्र ने साबित कर दिया है कि जिस मरुधर के कण-कण को हमने विकास की खेती से सिंचा है, वह अब पेड़ का रूप ले चुका है. लेकिन हमें अभी रुकना नहीं है, हम सबको तब तक कदम से कदम मिलाकर चलते रहना है, जब तक यह पेड़ विशाल वट-वृक्ष का रूप नहीं ले लेता. हमें तब तक आगे बढ़ते रहना है, जब तक हमारा भारत देश फिर से विश्व गुरु नहीं बन जाता. इस अपार प्रेम के लिए वल्लभ नगर विधानसभा क्षेत्र की समस्त जनता का हार्दिक आभार.

मुख्यमंत्री ने कहा कि देवतुल्य जनता की सहभागिता से हमारी सरकार ने राजस्थान को बीमारू प्रदेश की श्रेणी से निकालकर देश के अग्रिम राज्यों की पंक्ति में ला खड़ा किया है. मरुधर की इस विकास यात्रा में उदयपुर संभाग व वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र की प्रगति को भी पहिये लगे हैं. वहीं आज चारगदीया-कुन्थवास-मेनार सड़क का चौड़ाईकरण, नवीन तहसील कार्यालय, 33KV GSS जुंजपुरा, पुनर्गठित शहरी जल योजना भीण्डर सहित करीब 33 करोड़ 31 लाख रुपये के 13 विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण और कर दिया गया है.

उन्होंने कह कि यहां मैं बगदीराम जी और नारायण जी से भी मिली, जिन्हें कैटल शेड, खाद्य सुरक्षा योजना में 2 रु/किलो गेहूं, उज्ज्वला योजना में फ्री गैस कनेक्शन, भामाशाह कार्ड सहित कई योजनाओं का लाभ मिला है.

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने वल्लभ नगर विधानसभा क्षेत्र के दिव्यांग भाई-बहनों को ट्राई साईकल, मेधावी बेटियों को स्कूटी, दृष्टिहीनों को स्मार्ट कैन, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्का घर, किसान भाइयों को ऋण माफी प्रमाण-पत्र सहित केंद्र व राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के तहत लोगों को लाभान्वित किया. साथ ही इस क्षेत्र में हुए विकास कार्यों पर आधारित प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया.