साइबर सिटी में ऑटो चालक पुलिस का हाथ बंटाएंगे

साइबर सिटी में ऑटो चालक पुलिस का हाथ बंटाएंगे-Panchayat Times
प्रतीक चित्र

गुरुग्राम. ऑटो यूनियन ने अपनी ऑटो चालकों की बिगड़ती छवि को सुधारने के लिए अनोखा तरीका निकाला है. अब यूनियन के कार्यकर्ता यातायात पुलिस के साथ मिलकर शहर को जाम से मुक्ति दिलाने की मुहिम में जुट गए. या यूं कहें कि पुलिस जवानों के साथ मिलकर ऑटो चालक अब ट्रैफिक व्यवस्था बनाए रखने में भी हाथ बटाएंगे. इसकी जानकारी देते हुए युनियन के प्रधान योगेश शर्मा ने बताया कि उन्होंने ऑटो चालकों से दस्तावेज पूरे रखने और ट्रैफिक व्यवस्था को बनाए रखने की अपील भी की है.

करनाल में कांग्रेस पर जमकर भड़के सीएम मनोहर लाल

जाम से परेशान मिलेनियम सिटी का हर नागरिक आए दिन जाम की समस्या में फंसा रहता है. इसका असर लोगों की रोजमर्रा की जिंदगी में पड़ रहा है. अब हुड्डा सिटी सेंटर के इलाके में ऑटो यूनियन ने एक अच्छी पहल की शुरुआत की है. जी हां! अब गुरुग्राम के ऑटो चालकों ने हुडा सिटी सैंटर मैंट्रो स्टेशन पर ट्रैफिक पुलिस के साथ मिलकर जाम से निजात दिलवाने का जिम्मा उठाया है.

यही नहीं ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना करने ऑटो को ट्रैफिक नियमों का पाठ भी पढ़ाया गया. बीते तीन दिनों से ऑटो यूनियन से जुड़े ऑटो चालक वहां ट्रैफिक को संभालने में ट्रैफिक पुलिस की मदद कर रहे हैं. ताकि, यातायात सुचारू रुप से चले और जाम जैसी स्थिति न उत्पन्न हो.

गुरुग्राम में एक तरफ ऑटो चालकों पर ट्रैफिक व्यवस्था को बिगाडने के आरोप लगते रहे हैं, लेकिन इस बीच अब ऑटो चालकों ने अपनी छवि को सुधारने के लिए इस क्षेत्र में काम शुरू किया है. जिसमें अब ऑटो चालक गुरुग्राम के हुडा सिटी सेंटर पर जाम नहीं लगने देंगे. यही नहीं ट्रैफिक के प्रति लोगों को भी जागरुक करेंगे. ऑटो यूनियन गुरुग्राम के प्रधान योगेश शर्मा ने अपील की है कि सभी ऑटो चालक ट्रैफिक नियमों का पालन करे और ऑटो के कागजात भी पूरे रखें.