गरीब चिंता में है कि वह अपने बच्चों को कैसे आगे बढ़ाएं : बाबूलाल मरांडी

गरीब चिंता में है कि वह अपने बच्चों को कैसे आगे बढ़ाएं : बाबूलाल मरांडी-Panchayat Times

खूंटी. विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही सभी दलों के नेता कार्यकर्ता अपने-अपने इलाकों में सक्रिय हो गए हैं. तमाड़ विधानसभा के अमलेशा मैदान में बाबूलाल मरांडी ने शनिवार को सभा में सरकार पर निशाना साधा. लोगों को संबोधित करते हुए झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने कहा कि राज्य की ओर से चुनी हुई सरकार जब बनती है तो जनता के लिए काम करती है. लेकिन आज भी हमें उजाड़ा जा रहा है जमीन से खदेड़ा जा रहा है. अगर कोई विरोध करता है तो लाठी-डंडे और गोलियां चलाई जाती हैं और सरकारी कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज कर जेल में बंद कर दिया जाता है. केस लाद दिए जाते हैं लोग इससे परेशान हैं.

समाजसेवी आरजू मल्लिक समर्थकों के साथ झाविमो में शामिल

उन्होंने आगे कहा कि गरीब चिंता में है कि वह अपने बाल बच्चों को कैसे आगे बढ़ाएंगे. इसलिए आज जरूरत है हम सबको संगठित होकर लड़ाई लड़ने की, वर्तमान सरकार जब सीएनटी और एसपीटी एक्ट और भूमि अधिग्रहण कानून का संशोधन कर रही थी तो रांची के मोरहाबादी में सामाजिक संगठनों द्वारा विशाल आमसभा का आयोजन किया गया था. जिसमें सभी क्षेत्रों से लोग बड़ी संख्या में रांची आ रहे थे लेकिन वही खूंटी के लोगों को रांची मोरहाबादी आने से पुलिस प्रशासन ने रोक लगाई ऐसा करके सरकार जनता पर अत्याचार कर रही है.

गरीब चिंता में है कि वह अपने बच्चों को कैसे आगे बढ़ाएं : बाबूलाल मरांडी-Panchayat Times

झारखंड विकास मोर्चा की पूरी पार्टी आम जनता के साथ है यहां जितने लोग बैठे हैं वह सभी आपके हितैषी हैं. 2019 में अगर झाविमो की सरकार बनेगी तो संपूर्ण खनिज पर स्वामित्व झारखंडवासियों का होगा. झारखंड में कोयला लेकर लूट मची है कोयले को लेकर जब इतना लूट चल रहा है तो आप सोच सकते हैं कि सोना को लेकर कितनी मार-धाड़ होगी. इसलिए संगठित होकर लड़ाई लड़नी है.