कांगड़ा के शक्तिपीठों में श्रावण अष्टमी नवरात्र मेलों की तैयारियां शुरू

कांगड़ा के शक्तिपीठों में श्रावण अष्टमी नवरात्र मेलों की तैयारियां शुरू-Panchayat Times

कांगड़ा. कांगड़ा जिला के प्रसिद्ध शक्तिपीठों ज्वालामुखी, बज्रेश्वरी और मां चामुंडा में श्रावण अष्टमी नवरात्र मेले एक अगस्त से 10 अगस्त तक आयोजित किये जाएंगे. श्रावण अष्टमी नवरात्र मेलों की तैयारियों को लेकर जिला व मंदिर प्रशासन के बीच बैठकों का दौर चल रहा है.

इसी कड़ी में ज्वालामुखी मंदिर में मेले की तैयारियों को लेकर आज मंदिर न्यास के बैठक कक्ष में बैठक आयोजित की गई. जिसमें ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र के विधायक एवं राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश ध्वाला विशेष रूप से उपस्थित थे. बैठक में सहायक आयुक्त मंदिर एवं एसडीएम ज्वालामुखी अंकुश शर्मा भी मौजूद रहे।

बैठक में विधायक ध्वाला ने मेलों के दौरान साफ-सफाई की बेहतर व्यवस्था एवं स्वच्छ पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित बनाने तथा मेलों के दौरान सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर अस्थाई शौचालयों की सुविधा उपलब्ध करवाने के सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए.

उन्होंने सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को पेयजल स्त्रोतों की साफ सफाई सुनिश्चित बनाने और सभी स्त्रोतों की क्लोरीफिकेशन के निर्देश दिए. उन्होंने लोगों से बाजार में बिकने वाले खुले में रखे खाद्य पदार्थों का सेवन न करने का आग्रह करते हुए कहा कि दूषित खाद्य पदार्थों के सेवन से कई बीमारियो के फैलने का अंदेशा बना रहता है.