हिमाचल में सीजन की सबसे ठंडी रात, तापमान माइनस पांच डिग्री

हिमाचल में सीजन की सबसे ठंडी रात, तापमान माइनस पांच डिग्री-Panchayat Times
प्रतीक चित्र

शिमला. बर्फ़बारी के बाद हिमाचल प्रदेश भीषण सर्दी की चपेट में है. पहाड़ी इलाकों में तापमान शून्य से काफी नीचे चला गया है. जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति का केलंग राज्य में सबसे ठंडा स्थल रहा, जहां शनिवार को न्यूनतम तापमान माइनस पांच डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

इसी तरह कल्पा में न्यूनतम तापमान 0.4, मनाली में 1.6, सियोबाग में 4.5, कुफरी में 5.8, भुंतर में 6, डलहौजी में 7.2, चंबा में 7.9, सुंदरनगर में 8.3, सोलन में 8.5, शिमला व पालमपुर में 9, चायल में 9.4, कांगड़ में 10.2, धर्मशाला में 12.4 और ऊना में 14.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

राज्य के जनजातीय जिलों लाहौल-स्पीति व किन्नौर सहित कुल्लू, चंबा और सिरमौर जिलों में बीते दो दिन भारी हिमपात हुआ. राहत की बात यह है कि राज्य के तमाम इलाकों में शनिवार की सुबह मौसम साफ है और धूप खिली हुई है। मौसम खुलने से राजधानी शिमला में मौसम सुहावना हो गया है.

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि बर्फ़बारी की वजह से पहाड़ी क्षेत्रों के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है. उन्होंने कहा कि आगामी चार दिन राज्य में कहीं भी बारिश बर्फ़बारी की संभावना नहीं है. समूचे प्रदेश में मौसम साफ बना रहेगा.