आग लगने से ढाई मंजिला इमारत जलकर राख

कुल्लू. कुल्लू की दियार पंचायत के भोसा गांव में आग से दस कमरों का ढाई मंजिला इमारत जलकर राख हो गया. इस आग में मकान मालिक की चार भेड़ें और दो बकरियां जिंदा जल गईं. वहीं, दो थ्रेशर भी आग की भेंट चढ़ गए. सोमवार को लगी इस आग से पूरे गांव में अफरा-तफरी मच गई. हालांकि अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है, लेकिन आग से करीब लाखों का नुकसान हुआ है. मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को अचानक घर में आग लग गई. लकड़ी का मकान होने से एकदम आग भड़क गई और आग ने रौद्र रूप धारण कर लिया.

यह भी पढ़े: आग लगने से दो मंजिला मकान खाक, लाखों का नुकसान

अति दुर्गम इलाके में बसे भोसा गांव में सड़क सुविधा न होने से यहां अग्निशमन के वाहन भी नहीं पहुंच सके. धू-धू कर जले मकान से दो भाइयों का परिवार खुले आसमान तले गुजर बसर करने को विवश हो गया है. स्थानीय पंचायत प्रधान मनोरमा ठाकुर और वार्ड सदस्य प्रेमलता ने बताया कि घटना में लाखों का नुकसान हुआ है.

मकान में जब आग लगी, तब दोनों परिवार के लोग अपने कामकाज के चलते खेतों में व्यस्त थे. उन्होंने कहा कि दस कमरों के मकान में चेत राम और बुधराम पुत्र थैलू राम का परिवार बेघर हो गया. आग से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है. वहीं, राजस्व विभाग के पटवारी निमत राम ने कहा कि आग की सूचना मिलते ही वह मौके पर पहुंचे और प्रभावित परिवारों को दस-दस हजार रुपये की फौरी राहत दी गई.