सड़क न होने से बच्चे छोड़ रहे पढ़ाई, गांव वाले करेंगे चुनाव का बहिष्कार

सड़क न होने से बच्चे छोड़ रहे पढ़ाई, गांव वाले करेंगे चुनाव का बहिष्कार-Panchayat Times
साभार इंटरनेट

सोलन. सड़क सुविधा से आज तक वंचित रहने वाले करीब तीन सौ मतदातओं वाले गांव ने लोक सभा चुनावों का बहिष्कार करने की चेतावनी दे डाली है. जिला सोलन के अंतर्गत अर्की विधानसभा क्षेत्र के तहत गांव बोही के लोगों ने मंगलवार को हाथों में तख्ती लेकर विरोध प्रदर्शन किया. तख्ती पर “रोड नहीं तो वोट नहीं ” का नारा लिखकर ग्रामीणों ने सरकारों कि ओर से उनके साथ छल करने का आरोप लगा है.

ग्रामीणों ने कहा कि सड़क ना होने के कारण आज गांव के अधिकतर बच्चे पांचवीं कक्षा के बाद अपनी पढ़ाई छोड़ने को मजबूर हैं. उन्होंने बताया कि स्कूल जाने के लिए छह किलोमीटर पैदल जाना और आना पड़ता है ये रास्ता जंगल से गुजरने के कारण जोखिमों से भरा है. छोटे – छोटे बच्चों को इन रास्तों से स्कूल भेजना अभिभावकों के लिए भी खासा मुश्किल है.

ग्रामीणों का आरोप है कि आज तक प्रदेश में जितनी भी सरकारें सत्ता में आई हैं उन सभी से इन्होंने सड़क की मांग रखी लेकिन किसी भी सरकार ने इनके दर्द को नहीं समझा है. इन्होंने कहा कि छोटी बच्चियों को खास तौर पर ऐसे जोखिम भरे रास्ते से स्कूल भेजना काफी कठिन हो जाता है. सरकारों के उदासीन रवैये के चलते इस बार गांव के लोग लामबद्ध हो गए हैं और वोट ना देने का पूरा मन बना चुके हैं जबतक किसी भी पार्टी का नेता इन्हें सड़क निर्माण के लिए पूरी तरह आश्वस्त नहीं करता है.