कसौली में होटलों के अवैध निर्माण को गिराने का कार्य हुआ शुरू

सोलन (कसौली). कसौली में बुधवार से चार होटलों के अवैध निर्माण को गिराने का काम शुरू हो गया है. होटलों को गिराने का कार्य एस डीएम सोलन रोहित राठौर की अगुवाई में किया जा रहा है. जानकारी के अनुसार प्रशासन ने होटल पाइन व्यू, शिवालिक, बर्ड व्यू तथा सेवन पाइनज होटल के अवैध निर्माण गिराने के टेंडर किए है. इन होटलों को अब ठेकेदारों की ओर से  गिराया जा रहा है और कोई अप्रिय घटना न हो इसलिए भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है.

फिलहाल अभी तक किसी भी तरह का विरोध होटल व्यवसायी नहीं कर रहा है. लेकिन, इस प्रक्रिया के चलते कसौली में कई किलों मीटर लंबा जाम लगा हुआ है. जिसके चलते पर्यटकों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

आपको बता दें कि सुप्रिम कोर्ट के दिशा निर्देशों के अनुसार एक मई को अवैध निर्माण को गिराया जाना था. जिसके तहत नारायणी गेस्ट हाउस को गिराने की प्रक्रिया आरम्भ की गई थी. लेकिन, उसके मालिक ने वहां विरोध स्वरूप गोली चला दी. जिसमें टीसीपी अधिकारी समेत एक बेलदार की गोली लगने से मृत्यु हो गई थी. उसके बाद भी अवैध निर्माण गिराने की प्रक्रिया जारी थी. लेकिन, यह प्रक्रिया बेहद ही धीमे चल रही थी. जिसके चलते प्रशासन ने होटलों के अवैध निर्माण को गिराने के लिए अब ठेकेदार नियुक्त कर दिए है. धीमी पड़ी कार्रवाई को गति मिल सके.