एक सप्ताह बाद मिला लापता दिल्ली के अग्रसेन कॉलेज का छात्र हिमांशु

एक सप्ताह बाद मिला लापता दिल्ली के अग्रसेन कॉलेज का छात्र हिमांशु-Panchayat Times
प्रतीक चित्र

धर्मशाला. पर्यटन स्थल मैक्लोडगंज के भागसूनाग से लापता दिल्ली का युवक एक सप्ताह बाद मिल गया है. सोमवार सुबह स्थानीय रेस्क्यू दल के युवाओं ने उसे भागसूनाग के वाटरफॉल के क्षेत्र में ढूंढ लिया है. वह सुरक्षित है.  गौर हो कि दिल्ली के अग्रसेन कॉलेज में बीकॉम द्वितीय वर्ष का छात्र हिमांशु आहुजा अप्पर भागसूनाग की पहाड़ियों से 18 मार्च को लापता हो गया था. इस संबंध में मैक्लोडगंज थाना में हिमांशु के लापता होने की शिकायत दर्ज की गई थी.

महाराजा अग्रसेन कॉलेज दिल्ली के 40 छात्रों का दल अध्यापकों के साथ दिल्ली से धर्मशाला के लिए निकला था. इस दौरान धर्मशाला और मैक्लोडगंज में ट्रैकिंग के लिए 40 छात्र व शिक्षक अपर भागसूनाग के क्षेत्र में गए थे। इस दौरान सभी छात्र वापस आ गए, लेकिन हिमांशु वापस नहीं आया.

बीते सोमवार को जब शिक्षक ने हिमांशु के फोन पर संपर्क किया तो हिमांशु ने बताया कि उसके पांव में चोट लगी है और वह धीरे-धीरे आ रहा है, जबकि अन्य छात्र लौट आए हैं। हिमांशु के पैर में चोट लगने की बात अन्य छात्रों ने भी अपने शिक्षक को बताई थी.

हिमांशु के न लौटने पर शिक्षकों ने इसकी शिकायत पुलिस थाना मैकलोड़गंज में की है और परिजनों को भी सूचित किया था. इसके बाद से लगातार हिमांशु की तलाश की जा रही थी. स्थानीय रेस्क्यू टीमों सहित पुलिस की टीमें हिमांशु को ढूंढने में लगी हुई थी. उधर, एएसपी कांगड़ा दिनेश शर्मा ने बताया कि हिमांशु के मिल गया है. उसे अस्पताल लाया गया जहां उसका मेडिकल चेकअप करवाया गया. उन्होंने बताया कि पता किया जा रहा है कि वह वहां क्यों फंस गया था.