टिकट के लिए सभी राजनीतिक दलों में मची है होड़

टिकट के लिए सभी राजनीतिक दलों में मची है होड़-Panchayat Times

रांची. विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों की गतिविधियां लगातार तेज होती जा रही हैं. हालांकि अभी तक किसी भी दल ने अपना पत्ता नहीं खोला है, पर सभीं संभावित उम्मीदवार टिकट पाने में कोई कोर-कसर छोड़ना नहीं चाहते. खूंटी में भाजपा को छोड़ दें, तो झामुमो, कांग्रेस, झाविमो, झारखंड पार्टी में होड़ सी मच गई है.

झामुमो और कांग्रेस में अभी तक यह भी तय नहीं हुआ है कि गठबंधन में चुनाव लड़ा जायेगा या सभी अपनी डफली अपना राग अलापते हैं, पर दोनों ही दलों में टिकट के दावेदारों की फहरिस्त काफी लंबी है. कांग्रेस और झामुमो के लोग खूंटी सीट पर अपना दावा मजबूत बताते हुए चुनाव की तैयारी में जुट गये हैं. गुरुवार को मोहनाटोली में झामुमो की बैठक संपन्न हुई. जिलाध्यक्ष जुबैर अहमद की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारी तय करने के लिए खूंटी व तोरपा विधान सभा क्षेत्र के कुल आठ लोगों ने आवेदन दिये.

जिला कमेटी ने सभी आवेदनों को स्वीकार कर लिया. अब जिला कमेटी की ओर से इन आवेदनों का अनुमोदन कर केंद्रीय कमेटी को भेजा जायेगा. केंद्रीय कमेटी द्वारा प्रत्याशियों का चयन किये जाने के बाद खूंटी व तोरपा दोनों विधान सभा सीट के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की जायेगी, खूंटी विधान सभा सीट के लिए उम्मीदवारी पेश करने वालों में स्नेहलता कंडुलना, अजय टोप्पो, चंद्रप्रभात मुंडा, मगन मंजीत तिडू, सुशील कुमार लांग मुंडा, समसोन सोय आदि शामिल हैं. वहीं तोरपा विधान सभा सीट के लिए सुदीप गुड़िया ने आवेदन दिया. बैठक में जिला उपाध्यक्ष मकसूद अंसारी, जिला प्रवक्ता राजेंद्र कुजूर व सुशील पाहन आदि उपस्थित थे.