फर्जी डिग्री मामले में पकड़े गए तीन आरोपी

फर्जी डिग्री मामले में पकड़े गए तीन आरोपी-Panchayat Times

सोलन. मानव भारती विश्विद्यालय फर्जी डिग्री मामले में तीन आरोपियों पकड़े गए, जिनमें से दो पुरुष और एक महिला को सोमवार को सोलन जिला न्यायालय में पेश किया गया. जहां दो आरोपियों मनीष गोयल और प्रमोद को 27 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. जबकि तीसरी महिला आरोपी अनुपमा ठाकुर को 18 मार्च तक पुलिस हिरासत में भेजा दिया गया है.

मालूम पड़ा है कि इन तीनों ने जमानत याचिका अदालत में दाखिल की थी, लेकिन अदालत ने उन्हें खारिज कर दिया है. वहीं विश्विद्यालय के चेयरमैन राजकुमार राणा कि ओर से अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की गई है. इससे पूर्व भी अग्रिम जमानत याचिका लगाई गई थी, लेकिन सुनवाई से पूर्व ही वापिस ले ली गई थी.

जाली डिग्रीयां देने व विश्विद्यालय में कई प्रकरण किये जाने की जांच में जुटी पुलिस टीम ने हिमाचल प्रदेश के सोलन से लेकर कांगड़ा जिले के धर्मशाला तक जुड़े तारों को खंगाल निकाला है. इसके बावजूद राजस्थान के सिरोही में स्थित माधव विश्विद्यालय जो कि मानव भारती की ही सहयोगी शिक्षण संस्थान है वहां भी छापेमारी कर कई फर्जी कागजात बरामद किए हैं.

डीएसपी रमेश शर्मा ने कहा कि पुलिस की जांच टीम द्वारा हिरासत में लिए तीनों आरोपीयो को न्यायलय मे सोमवार को पेश किया गया. जहां से मनीष गोयल और प्रमोद को न्यायिक हिरासत मे भेजा गया है. इसके अलावा अनुपमा ठाकुर को 18 मार्च तक पुलिस रिमांड पर भेजे जाने के आदेश अदालत से जारी किए गए हैं.

उन्होंने बताया कि जिला सत्र न्यायालय में जबकि इस विश्विद्यालय के मुख्य कर्ता धर्ता राजकुमार राणा ने जिला सत्र न्यायालय सोलन में अग्रिम जमानत याचिका दायर की है. जिसकी सुनवाई 18 मार्च को अदालत में की जाएगी.