चतरा: गांवों में नही रुक रहा है अवैध अफीम से ब्राउन शुगर बनाने का काम तीन तस्कर गिरफ्तार

चतरा: गांवों में नही रुक रहा है अवैध अफीम से ब्राउन शुगर बनाने का काम तीन तस्कर गिरफ्तार - Panchayat Times

चतरा. कान्हाचट्टी प्रखंड में एकबार फिर से अफीम तस्करो के खिलाफ राजपुर पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है.चतरा पुलिस अधीक्षक ऋषभ झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर सदर एसडीपीओ वरूण रजक के नेतृत्व में एक टीम गठित किया गया और कोल्हैया गांव निवासी पिंटू दांगी के घर में छापामरी अभियान चलाया गया.

छापामरी अभियान में पुलिस ने 25 किलो 700 ग्राम तरल अवस्था में अफीम एवम 150 ग्राम ब्राउन सुगर के साथ तीन तस्करो को रंगे हाथ पकड़ कर थाना ले आई. पकड़े गए तस्करो में राजपुर थाना क्षेत्र के कोल्हैया गांव निवासी पिंटू दांगी पिता रामेश्वर दांगी,जोरी गांव निवासी चंदन कुमार पिता मुकेश दांगी एवं सदर थाना क्षेत्र के दरियातू गांव निवासी रंजीत कुमार दांगी पिता सुरेंद्र दांगी का नाम शामिल है.

राजपुर थाना प्रभारी मनोज कुमार पाल ने बताया कि एसपी साहब को किन्हीं गुप्तचर के द्वारा सूचना मिली थी कि कोल्हैया गांव के पिंटू दांगी के घर में अफीम से ब्राउन सुगर बनाने की मिनी प्लांट चल रही है.उस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए एक टीम गठित किया गया और छापामारी अभियान चलाया गया और तीन तस्करो को ब्राउन सुगर बनाते हुये रंगे हाथ पकड़ लिया गया.

पुलिस द्वारा मौके पर से गिरफ्तार किए गए तीनों तस्करो को कांड संख्या 90/20 धारा 18/21/22 एनडीपीएस एक्ट के तहत जेल भेज दिया गया है. गौरतलब हो कि अभियुक्त पिंटू दांगी के खिलाफ राजपुर थाना में पूर्व में भी कांड संख्या 15/18 धारा 8(बी)15/18/18 (सी)22/32/46 एनडीपीएस एक्ट एवम 33 वन अधिनियम की मामला दर्ज है. और पूर्व  में भी एनडीपीएस कांड में जेल जा चुका है.

राजपुर थाना प्रभारी मनोज पाल ने ये भी बताया कि अफीम को घोल बनाकर ब्राउन सुगर बनाने की तैयारी चल रही थी लेकिन मौके पर पुलिस पहुंच गई और तस्करो के गलत मंसूबे पर पानी फिर गया.

इस अभियान में मुख्य रूप से सदर एसडीपीओ वरुण रजक, राजपुर थाना प्रभारी मनोज कुमार पाल, एसआई विकास यादव, मोतीराम देवगन, श्याम सुंदर तुलसी कुमार संजय पासवान के साथ सैट 50 व जिला बल के जवान शामिल थे.