झारखंड विधानसभा सत्र को लेकर सुरक्षा के रहेंगे कड़े इंतजाम

झारखंड विधानसभा सत्र को लेकर सुरक्षा के रहेंगे कड़े इंतजाम-Panchayat Times

 रांची. पांचवें झारखण्ड विधानसभा का प्रथम तीन दिवसीय सत्र को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. सत्र को लेकर अलग से सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गयी है. लगभग 200 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गयी है. एसएसपी अनीश गुप्ता ने बताया कि सुरक्षा को लेकर पर्याप्त संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गयी है.

सत्र के दौरान विभिन्न राजनीतिक दलों और विभिन्न संगठनों की ओर से घेराव, धरना, प्रदर्शन और छात्र संगठन द्वारा अन्य मुद्दों को लेकर जुलूस निकालने और प्रदर्शन करने और विधानसभा घेराव की संभावना को देखते हुए विधानसभा परिसर के 750 मीटर के दायरे में निम्न बिंदुओं पर निषेधाज्ञा जारी की गई है. उपायुक्त और एसएसपी के संयुक्त आदेश के बाद अनुमंडल दंडाधिकारी ने निषेधाज्ञा लगायी है. इसके तहत सरकारी कार्य में लगे पदाधिकारियों कर्मचारियों और  सरकारी समारोह, धार्मिक अनुष्ठान और शवयात्रा को छोड़कर 5 या 5 से अधिक व्यक्तियों का एक जगह जमा होना या चलने पर पाबंदी रहेगी.

सरकारी कार्य में लगे पदाधिकारियों-कर्मचारियों को छोड़कर किसी प्रकार का अस्त्र-शस्त्र जैसे बंदूक, राइफल रिवॉल्वर, बम, बारूद आदि लेकर निकलना या चलने की मनाही रहेगी. सरकारी कार्य में लगे पदाधिकारियों-कर्मचारियों को छोड़कर किसी प्रकार का हरवे-हथियार जैसे लाठी-डंडा, तीर-धनुष, गड़ासा भाला आदि लेकर निकलना या चलना,किसी प्रकार का धरना, प्रदर्शन, घेराव, जुलूस, रैली या आम सभा का आयोजन करना और  किसी प्रकार का ध्वनि विस्तारक यंत्र का व्यवहार करने पर पाबंदी लगा दी है. निषेधाज्ञा छह जनवरी की सुबह  छह बजे से 8 जनवरी की रात 10 बजे तक प्रभावी रहेगा.