जाम से निजात दिलाने को यातायात पुलिस ने कसी कमर

जाम से निजात दिलाने को यातायात पुलिस ने कसी कमर-Panchayat Times
साभार इंटरनेट

रांची. राजधानी के कांटाटोली फ्लाईओवर निर्माण को लेकर उत्पन्न हो रही जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए यातायात पुलिस ने कमर कस ली है. ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग ने शुक्रवार को बताया कि मेन रोड पहुंचने वाली बसों से संबंधित स्कूलों की छुट्टियों के समय में बदलाव का प्रस्ताव तैयार किया गया है. इसे लेकर राजधानी के बड़े स्कूलों के प्रिंसिपल के साथ बैठक भी की गई है. बैठक के दौरान एसपी ने प्रबंधकों से स्कूल के समय में बदलाव करने को कहा.

प्रिंसिपल के साथ बैठक में ट्रैफिक एसपी ने कहा कि फ्लाईओवर निर्माण का काम शुरू होने के बाद कांटा टोली चौक पर वाहनों का परिचालन बंद कर दिया जाएगा. शहर में स्कूली बसों के कारण सबसे अधिक जाम की समस्या होती है. इसमें सुझाव दिया गया है कि एक रूट पर बने स्कूल छुट्टी में घंटे-डेढ़ घंटे का अंतर रखें. इससे जाम से लोगों को और बच्चों को निजात मिल पाएगा. उन्होंने बताया कि इसपर स्कूल प्रबंधकों ने सहमति जताई है. एसपी ने बताया कि फ्लाईओवर निर्माण के दौरान सुगम यातायात व्यवस्था को लेकर आने वाले दिनों में सीबीएसई सहित सभी प्रमुख स्कूलों के साथ बैठक की जाएगी. बैठक के बाद आम सहमति से इसपर फैसला लिया जाएगा.

राजधानी में लगभग 82 स्कूल संचालित हो रहे हैं. जिनमें से अधिकतर स्कूलों में एक ही समय एक से दो बजे के बीच छुट्टी होती है. फ्लाईओवर निर्माण को लेकर 15 अप्रैल से कांटा टोली चौक की ओर आने- जानेवाले वाहनों का परिचालन बंद कर दिया जाएगा. पूर्व में इस सड़क को 15 मार्च को बंद करने की योजना बनी थी लेकिन यह तारीख बदल दी गयी है.