धर्मशाला में अब ट्रैफिक नियमों की हरकतें होगी कैमरे में कैद

धर्मशाला में अब ट्रैफिक नियमों की हरकतें होगी कैमरे में कैद-Panchayat Times
साभार इंटरनेट

कांगड़ा. कांगड़ा जिले के मुख्यालय धर्मशाला में अब ट्रैफिक नियमों का उल्लघंन करने वालों की हरकतें कैमरे में कैद होगी. कांगड़ा पुलिस धर्मशाला के प्रवेश द्वार पर जल्द ही हाई स्पीड कैमरा स्थापित कर रही है, जिनसे हर आने जाने वाले वाहनों के बारे में पूरी जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम में देखी जा सकेगी. कांगड़ा पुलिस जल्द ही धर्मशाला में इंटेलीजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम शुरू करेगी.

इस सिस्टम के तहत धर्मशाला के प्रवेश द्वार पर हाई स्पीड कैमरा लगाए जाऐंगे जो हर तरह के वाहन और उस पर बैठे लोगों के बारे में पूरी जानकारी उपलब्ध करवाऐंगे.  एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन ने गुरुवार को कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में बताया कि हाई स्पीड कैमरे को धर्मशाला के प्रवेश द्वार पर लगाने से आने-जाने वाले हर वाहन के बारे पूरी जानकारी मिलेगी. इसका कंट्रोल रूम धर्मशाला में बनाया जाएगा. उच्च क्वालिटी वाला यह कैमरा हाई स्पीड, दो पहिया वाहनों में बिना हेल्मेट, ट्रिप्पल राईडिंग, बिना सीट बेल्ट सहित अन्य तरह से ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के बारे में कंट्रोल रूम में बैठे-बैठे ही पता चल पाएगा और उनका चालान करने में आसानी होगी.

उन्होंने बताया कि इस पायलट प्रोजेक्ट को बाद में पूरे कांगड़ा जिला में शुरू किया जाएगा. इससे सबसे बड़ा फायदा यह भी होगा कि अगर कोई चोरी या अन्य अपराध को अंजाम देने के बाद भागने की कोशिश करेगा तो वह भी इसमें कैद हो जाएगा, जिससे पुलिस को उनके खिलाफ मामला दर्ज करने या उन्हें पकड़ने में भी आसानी होगी.

माध्यमPT DESK
शेयर करें