बर्फबारी के कारण अपर शिमला में 171 रूटों पर परिवहन सेवा ठप

बर्फबारी के कारण अपर शिमला के 119 सड़क मार्ग बंद-Panchayat Times
साभार इंटरनेट

शिमला. कुफरी सहित अपर शिमला के क्षेत्रों में हर दूसरे दिन हो रही बर्फबारी अब लोगों के लिए आफत बन गई है. अपर शिमला के 119 सड़क मार्ग बंद हो गए हैं. इन मार्गों से जाने वाली हिमाचल पथ परिवहन निगम (एच.आर.टी.सी) बसों के 171 रूट प्रभावित हो गए हैं.

सोमवार को शाम पांच बजे तक शिमला डिविजन के विभिन्न रूटों पर 100 रूट ही प्रभावित थे. एक रात में ही बर्फबारी के चलते 71 रूट एक साथ बंद हो गए. यही नहीं, अपर शिमला के विभिन्न रूटों पर भेजी गई बसें भी बर्फ के बीच फंस गई है. विभिन्न रूटों पर एचआरटीसी की 41 बसें फंसी हुई है.

इन बसों के साथ चालक और परिचालक भी फंसे हुए हैं, जिन्हें निगम ने सुरक्षित स्थान पर रुकने के निर्देश जारी किए हैं. मंगलवार को सुबह सड़क मार्गों पर फिसलन होने के कारण दोपहर 12 बजे के बाद ही रोहडू, ठियोग, चौपाल और कोटखाई और देहा तक बसें भेजी गई. रोहडू को मात्र दो बसें ही जा सकी.

बर्फबारी के कारण तारादेवी-नेरवा यूनिट के अकले 58 रूट बंद हैं, जबकि रोहडू के 19, रामुपर के 43, करसोग के 20, शिमला ग्रामीण 13, सोलन यूनिट के दो, रिकांगपिओ के 12, लोकल के चार रूट प्रभावित हैं. तारदेवी-नेरवा यूनिट में तीन, रोहडू में 11, रामपुर में छह, करसोग में चीन, शिमला ग्रामीण आठ, लोकल में 10 बसें बर्फबारी के बीच फंसी हुई है.

माध्यमPT DESK
शेयर करें