21 अगस्त से आदिवासी महोत्सव में जयपुर पधारें

जयपुर में 21 अगस्त से आयोजित नौ दिवसीय आदि महोत्सव - Panchayat Times
प्रतीक चित्र

जयपुर. भारत सरकार के ट्राइफैड की ओर से जयपुर में 21 अगस्त से आयोजित नौ दिवसीय आदि महोत्सव में आदिवासी कला, संस्कृति और प्रदर्शनी की त्रिवेणी का संगम होगा. ट्राइबल कोऑपरेटिव मार्केटिंग डवलपमेंट फैडरेशन ट्राइफैड के क्षेत्रीय निदेशक वीरेन्द्र सिंह ने बताया कि 21 अगस्त से 28 अगस्त तक जयपुर के पृथ्वीराज रोड स्थित केके स्क्वायर में देश के आदिवासी प्रदेशों के शिल्पी अपने उत्पादों का प्रदर्शन और बिक्री करेंगे.

जयपुर में 21 अगस्त से आयोजित नौ दिवसीय आदि महोत्सव - Panchayat Times
प्रतीक चित्र

जानकारी दी गई कि भारत सरकार के संस्थान ट्राइफैड की तरफ से आदिवासी हस्तशिल्प को प्रोत्साहित करने, उन्हें बाजार उपलब्ध कराने और आदिवासी शिल्प से आम लोगों को रूबरू कराने के लिए आदि महोत्सव का आयोजन कर उत्पादों के प्रदर्शन और बिक्री की व्यवस्था की जाती है. 21 से 28 अगस्ततक आयोजित आदि महोत्सव में राजस्थान के साथ ही उड़ीसा, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक, मध्यप्रदेश, आसाम आदि प्रदेशों के आदिवासियों के आकर्षक और घरेलू उपयोग के अलावा डेकोरेटिव उत्पादों को प्रदर्शित करने के साथ ही बिक्री की व्यवस्था होगी.

जयपुर में 21 अगस्त से आयोजित नौ दिवसीय आदि महोत्सव - Panchayat Times
प्रतीक चित्र

ये भी पढ़ें- सभी मिलकर कदम बढ़ाएंगे तो प्रदेश विकास के शिखर को छुएगा: मुख्यमंत्री

क्षेत्रीय निदेशक वीरेन्द्र सिंह ने बताया कि ट्राइफैड के एमडी प्रवीर कृष्णा ने बताया कि आदिवासी कल्याण के लिए समूचे देश में प्रदर्शनियों का आयोजन कर आदिवासियों के उत्पादों को बाजार दिलाने और बाजार की मांग के अनुसार डिजाइनिंग कराने पर जोर दिया जा रहा है. उन्होंने बताया कि इसी दिशा में आगे बढ़ते हुए जयपुर में 9 दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है.