शरणार्थियों को नागरिकता देकर सरकार ने महात्मा गांधी को अर्पित की श्रद्धांजलि : महेंद्र पांडेय

शरणार्थियों को नागरिकता प्रदान कर सरकार ने महात्मा गांधी को अर्पित की सच्ची श्रद्धांजलि : महेंद्र नाथ पांडेय - Panchayat Times

रांची. केन्द्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय ने बीते रविवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में नागरिकता संशोधन कानून पर आयोजित कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहा कि यह कानून भारत के दोनों सदनों से पारित होकर संवैधानिक स्वरूप ले चुका है. करोड़ों पीड़ित शरणार्थियों को नागरिकता प्रदान कर मोदी सरकार ने पूज्य महात्मा गांधी को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित किया है.

उन्होंने कहा कि पूज्य बापू ने अपनी प्रार्थना सभा मे ऐसे धार्मिक आधार पर पीड़ित शरणार्थियों के लिये भारत के दरवाजे खुले रखने की बात कही थी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कई बड़े नेता एवम पूर्व की सरकारों ने संसद में इसके पक्ष में अपनी राय रखी है परंतु आज कांग्रेस पार्टी हताशा निराशा में संविधान विरोधी और तुष्टिकरण की भाषा बोल रही है.

मुसलमानों को भड़काकर गलत तरीके से सरकार का विरोध

रांची के विधायक और पूर्व नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने कहा कि ये विपक्ष द्वारा मुसलमानों को भड़काकर गलत तरीके से सरकार का विरोध करने को उत्साहित किया जानेवाला कार्य है. कांग्रेस स्वार्थ की राजनीति करती रही है जिसको हम सभी भाजपा जिला प्रभारी एवं कार्यकर्ता संगठित होकर रोकेंगे ताकि लोगों तक सही जानकारी पहुंच सके. नागरिकता कानून को लेकर जो हो हल्ला लोगों के बीच मचा है उसे हम दूर करेंगे.

संदेह की कोई जगह नही

पांडेय ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि नागरिकता कानून को लेकर मुसलमानो के बीच भ्रम फैलाया गया है. इसमे संदेह की कोई जगह नही है हाल के दिनों में धारा 370, 35A, राम मंदिर के मार्ग प्रशस्त हुए और देश के अंदर कोई प्रतिक्रिया नही हुई, लोगों ने अमन चैन से न्यायालय के फैसले को स्वीकार किये इससे पूरा विपक्ष बौखलाया हुआ है.पिछले 70 सालों से वोट बैंक की राजनीति करने वाले अपनी दुकान बंद होती देख अपने अस्तित्व की लड़ाई मुसलमानों को आगे कर के लड़ रहे हैं.

घरों में जाकर जन सम्पर्क अभियान

कार्यशाला के उपरांत महेंद्र पांडेय ने हरमू एवम अरगोड़ा में विभिन्न घरों में जाकर जन सम्पर्क अभियान का प्रदेश में शुभारंभ किया. आगामी कार्यक्रमो की जानकारी देते हुए प्रदेश महामंत्री सह मुख्यालय प्रभारी दीपक प्रकाश ने कहा कि पार्टी द्वारा 15 से 20 जनवरी के बीच मे रांची, पलामू, धनबाद ,दुमका एवम जमशेदपुर में प्रमंडल स्तरीय मेगा रैली का आयोजन होगा जिसमें केंद्रीय नेता शामिल होंगे. 10 से 15जनवरी के बीच प्रदेश के सभी 26 सांगठनिक जिलों में प्रबुद्ध जन सम्मेलन आयोजित होगा.