नक्सली मुठभेड़ में सीआरपीएफ के दो जवान घायल

चक्रधरपुर (पश्चिम सिंहभूम). जिले के गोइलकेरा थाना क्षेत्र अंतर्गत सांगाजाटा के जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो जवान घायल हो गए हैं. घायलों को हेलिकॉप्टर से रांची भेजने की तैयारी की जा रही है. मुठभेड़ रविवार की सुबह शुरू हुई थी. दोपहर तक कई राउंड फायरिंग होती रही.

नक्सलियों ने मुठभेड़ के दरम्यान दो बार इमप्रोवाइज़्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईइडी) ब्लास्ट भी किए. ब्लास्ट की चपेट में आने से सीआरपीएफ 174 बटालियन के दो जवान घायल हो गए. नक्सलियों के दस्ते में ईनामी किशन और मिसिर बेसरा सहित 40 से अधिक गुरिल्ला हैं.

पुलिस और सीआरपीएफ शुक्रवार से ही कई जगहों पर सर्च अॉपरेशन चला रही है. सांगाजाटा, बाईहातु, बोरोई सहित कई जंगलों के इलाकों में ऑपरेशन चलाया गया है. इस दरम्यान सोनुवा थाना प्रभारी रामदयाल मुंडा के नेतृत्व में छापेमारी कर रही पुलिस टीम पर माओवादी दस्ते ने हमला कर दिया. जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी फायरिंग की है. मोर्चे पर अतिरिक्त पुलिस बल को भी भेजा गया है. पांच हेलिकॉप्टर से 75 पुलिस बलों को लाया गया है.

पुलिस ने चारों ओर से माओवादियों की घेराबंंदी कर रखी है. हालांकि आशंका जताई जा रही है कि आईडी विस्फोट के बाद माओवादी दस्ता दो हिस्सों में बंट गए हैं. अबतक पुलिस की ओर से कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है.

कॉमेंट करें

अपनी टिप्पणी यहाँ लिखें
अपना नाम यहाँ लिखें