किन्नौर में पर्यटकों पर चट्टान गिरे और शिमला की खाई में जीप…

किन्नौर के काशङ्ग नाले के पास रविवार सुबह करीब छह बजे दो पर्यटकों की मौत
Note :- शिमला वाली तस्वीर केवल प्रतीक चित्र है

रिकांगपिओ/शिमला. जनजातीय जिला किन्नौर के काशङ्ग नाले के पास रविवार सुबह करीब छह बजे दो पर्यटकों की मौत हो गई. ये पर्यटक बाइक पर सवार होकर काज़ा की ओर जा रहे थे. तभी काशङ्ग नाले के समीप एक चट्टान के गिरने से इनकी मौत हो गई. वहीं शिमला में एक जीप के खाई में जा गिरी जिससे दो व्यक्तियों की मौत हो गई वहीं, पांच घायल हैं.

पुलिस थाना रिकांगपिओ के जानकारी अनुसार बाइक सवार दोनों पर्यटक काज़ा की ओर घूमने निकले थे. दोनों मृतक पर्यटकों की पहचान इशान पुत्र सुशील कुमार विहार फेस-2 बलथाना जीरकपुर पंजाब व सुनील कुमार पुत्र उत्तम चन्द बलथाना जीरकपुर पंजाब के रूप में हुई है. दोनों मृतकों के शव को रिकांगपिओ क्षेत्रीय अस्पताल में पोस्टमॉर्टम के लिए लाया गया है और मृतकों के परिवार को सूचना दी गयी है.4

ये भी पढ़ें- शिमला में 15 साल की लड़की से दुराचार

शिमला के कोटखाई थानाक्षेत्र में शनिवार देर रात एक जीप के गहरी खाई में गिरने से दो लोगों की मौत हो गई. हादसे में पांच लोग गम्भीर रूप से जख्मी हुए हैं. उन्हें आईजीएमसी अस्पताल रेफर किया गया है. पुलिस के मुताबिक बोलेरो जीप(एचपी-95-0227) में सात लोग सवार थे. वह शादी समारोह में भाग लेकर हिमरी से हुल्ली की तरफ जा रहे थे. रात करीब 11 बजे हुल्ली के निकट जीप लगभग 250 फीट गहरी खाई में जा गिरी. हादसे के तुरंत बाद पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची और हताहतों एवं घायलों को खाई से निकाला.

पुलिस उपाधीक्षक कुलविन्दर कुमार ने रविवार को बताया कि हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी. दोनों का नाम श्याम लाल है, जो कोटखाई के रहने वाले थे. घायलों में अरुण, राकेश, रोहित, सोहन सिंह और अखिल शामिल हैं. जीप को ठियोग निवासी अखिल चला रहा था. घायलों को आईजीएमसी रेफर किया गया है. केस दर्ज कर दुर्घटना के कारणों की पड़ताल की जा रही है.