देश में दो विचारधाराओं की लड़ाई: राहुल गांधी

चौकीदार कहने पर सोलन भाजपा ने डीसी को सौंपा ज्ञापन-Panchayat Times
साभार इंटरनेट

यमुनानगर: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि देश में दो विचारधाराओं की लड़ाई है. एक तरफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी हैं. दूसरी तरफ कांग्रेस है. कांग्रेस गरीब, किसान और छोटे दुकानकारों के लिए न्याय का काम करती है. मोदी अमीरों को न्याय दे रहे हैं. मोदी ने किसानों का कर्ज माफ करने के बजाय 15 लोगों का 3.50 लाख करोड़ रुपये का ऋण माफ किया. वह शुक्रवार दोपहर बाद जगाधरी में कांग्रेस की परिवर्तन रथ यात्रा कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि किसानों का कर्ज माफ करने पर वित्तमंत्री अरुण जेटली तर्क देते हैं कि भाजपा यह नहीं कर सकती है. यह भाजपा के एजेंडे में नहीं है. भाजपा ने किसानों को छोड़कर अनिल अंबानी, नीरव मोदी, विजय माल्या और मेहुल चौकसी की जेब भरने का काम किया है.

राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा निशाना साधते हुए न्याय योजना का विजन जनता के समक्ष रखा. उन्होंने कहा कि 2014 में मोदी ने हर एक भारतीय के खाते में 15 लाख रुपये जमा कराने का वादा किया था. पांच साल गुजर गए. ऐसा
नहीं हुआ. मगर किसानों के खातों से बीमा प्रीमियम की राशि काटकर अनिल अंबानी की जेब भरी जा रही है.कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हमारी न्याय योजना की घोषणा से पूरी भाजपा सदमे में है. देश में 20 प्रतिशत लोगों की आमदनी हर महीने 12 हजार रुपये से कम है. इन लोगों को प्रति माह छह हजार रुपये यानी सालाना 72 हजार रुपये और पांच साल में 3.60 लाख रुपये दिए जाएंगे. इस अवसर पर कांग्रेस के हरियाणा प्रभारी गुलाम नबी आजाद, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला, प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर, कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी, राज्यसभा सदस्य कुमारी शैलजा, रोहतक से सांसद दीपेंद्र हुड्डा और पूर्व सांसद नवीन जिंदल मौजूद थे.

चौकीदार पर वार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खुद को चौकीदार बताने पर राहुल ने जमकर वार किए. गांधी ने कहा कि 2014 में मोदी ने कहा था कि वे प्रधानमंत्री नहीं, चौकीदार बनना चाहते हैं. अब वे हर भारतीय को चौकीदार बता रहे हैं. हर चौकीदार चोर नहीं है, मगर वे हर चौकीदार की बदनामी कर रहे हैं.

72 हजार है हथियार

राहुल गांधी ने कहा कि न्याय योजना कार्यकर्ताओं के लिए हथियार है. हर कार्यकर्ता अपने क्षेत्र में 72 हजार रुपये की योजना का प्रचार करे. गरीबों, किसानों और छोटे दुकानदारों को न्याय दिलाया जाएगा. गब्बर टैक्स से मुक्ति दिलाकर सच्ची जीएसटी लगाई जाएगी. किसानों की फसल का एमएसपी बढ़ाया जाएगा.

आएगा परिवर्तन

हरियाणा प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने कहा कि प्रदेश में परिवर्तन यात्रा के प्रति उत्साह है. इससे केंद्र और राज्य में परिवर्तन आएगा. सुबह 7ः00 बजे से शुरू होने वाली यह यात्रा आधीरात बाद खत्म हो रही है.