हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी के कारण दो नेशनल हाईवे बंद

हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी के कारण दो नेशनल हाईवे बंद-Panchayat Times
साभार इंटरनेट

शिमला. हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी की वजह से अभी भी अनेक सड़कें अवरूद्व हैं. ज्यादातर सड़कें एक सप्ताह से बंद पड़ी हैं. इस कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. अधिकतर लोकनिर्माण विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक राज्य में दो नेशनल हाईवे और 386 सड़कें मंगलवार को बर्फबारी से बाधित रहीं. सबसे अधिक 219 बंद सड़कें शिमला जोन में हैं. इस जोन के तहत आने वाले रामपुर सर्कल में 127, रोहड़ू सर्कल में 75 और शिमला सर्कल में 15 सड़कें अवरूद्व हैं.

कांगड़ा जोन की 118 सड़कों पर भी वाहनों के पहिए थमे हुए हैं. इनमें डल्हौजी सर्कल की 115 व पालमपुर की 3 सड़कें शामिल हैं. इसके अलावा मंडी जोन में 49 सड़कें बंद हैं और इनमें मंडी सर्कल की 25 व कुल्लू सर्कल की 24 सड़कें सम्मिलत हैं.

लोनिवि विभाग का दावा है कि मौसम के साफ रहने पर बुधवार तक 190 सड़कों को बहाल कर लिया जाएगा. बहाली कार्य में 372 जेसीबी, डोजर व टिप्पर लगाए गए हैं. बर्फबारी से विभाग को 116 करोड़ की क्षति पहुंची है. सबसे अधिक 78 करोड़ का नुकसान कांगड़ा जोन में हुआ है. शिमला जोन में 20 करोड़, मंडी जोन में 13 करोड़ और नेशनल हाईवे को 5 करोड़ का नुकसान आंका गया है.