पाकिस्तान में दो बेटियों का हिंदू बाप बेतहाशा क्यों रो रहा है?

 पाकिस्तान में एक हिंदू बाप बेतहाशा तरह रो रहा है - Panchayat Times

नई दिल्ली. एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें पाकिस्तान में एक हिंदू बाप बेतहाशा तरह रो रहा है. आरोप लगाया जा रहा है कि उसकी दो बेटियों का जबरदस्ती धर्म परिवर्तन करवाया गया. उसके बाद मुसलमान युवकों ने जबरदस्ती उनकी बेटियों से शादी कर ली. ये खबर पूरी दुनिया में आग की तरह फैल रही है. पिता का रोता हुआ वीडियो वायरल हो चुका है. मामला वैसे तो बीते गुरुवार का है, लेकिन भारत में ये मामला तब प्रकाश में आया जब विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस खबर के बारे में ट्वीट किया.

पाकिस्तानी अल्पसंख्यकों में इस मुद्दे को लेकर काफी गुस्सा है. वहां के अल्पसंख्यक पत्रकारों ने भी इस मुद्दे पर ट्वीट कर अपना विरोध जताया है. उन्होंने सवाल उठाया है कि आखिर हिंदू लड़कियां ही क्यों मुस्लिम धर्म से प्रेरित होती हैं. और उनको तुरंत पति भी मिल जाता है. कोई भाई या पिता क्यों नहीं मिलता?

ये भी पढ़ें- दिल्ली से कराची गया डेंटिस्ट का बेटा, बना पाकिस्तान का नया राष्ट्रपति

आरोप है कि लड़कियों को पाकिस्तान में सिंध प्रांत के घोटकी जिले से अगवा किया गया है. लड़की के पिता और भाई के वीडियोज वायरल हो रहे हैं जिसमें उन्होंने अपना दर्द बयां किया है. वहीं दूसरी तरफ एक वीडियो ये भी सामने आ रहा है जिसमें लड़कियां अपनी इच्छा से इस्लाम स्वीकार करती हुई दिखाई पड़ रही हैं. पर इसकी सच्चाई संदेह के घेरे में जरूर है. पाकिस्तान के सूचना मंत्री चौधरी फ़व्वाद हुसैन ने ट्वीट कर बताया है कि प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने पंजाब और सिंध की सरकारों को जांच के लिए कहा है. इस घटना के बाद पाकिस्तान में ट्विटर पर #StopForcedConversions का हैशटैग भी वायरल हो रहा है.