बिहार : सदन में तेजस्वी यादव द्वारा नीतीश कुमार पर व्यक्तिगत टिप्पणी करने पर बवाल

बिहार : सदन में तेजस्वी यादव द्वारा नीतीश कुमार पर व्यक्तिगत टिप्पणी करने पर बवाल
Source - Internet

पटना. शुक्रवार को विधानसभा के पहले सत्र का आखिरी दिन है. सदन में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर व्यक्तिगत टिप्पणी किये जाने पर बवाल मच गया. जिसके जवाब में उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि तेजस्वी को मर्यादा का पालन करना चाहिए.

तेजस्वी का बयान

चुनाव प्रचार के दौरान आक्रमक रवैया अपनाने वाले तेजस्वी ने सदन में भी नीतीश कुमार पर जोरदार हमले किये. तेजस्वी ने कहा कि, ‘नीतीश जी अपनी चुनावी सभाओं में लालू को 9 बच्चों की बात करते थे. कहते थे बेटी पर भरोसा नहीं था, बेटा के लिए 9 बच्चे हुए. क्या नीतीश कुमार को लडक़ी पैदा होने का डर था, इसलिए नीतीश कुमार ने दूसरा बच्चा नहीं पैदा किया?’.

उपमुख्यमंत्री ने दी नसीहत

विरोधी दल के नेता तेजस्वी यादव के इस बयान के बाद सदन में बवाल मच गया. शोर-शराबे के बीच उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने तेजस्वी के बयान को शर्मनाक बताते हुए. उन्हें मर्यादा में रहने की नसीहत दी. एनडीए के नेताओं द्वारा तेजस्वी के बयान की निंदा की गई.

राजद ने किया बचाव

राजद नेता सुबोध राय ने तेजस्वी का बचाव करते हुए कहा कि, ‘व्यक्तिगत हमले नहीं होने चाहिए, लेकिन दूसरा व्यक्तिगत हमला करेगा तो हम भी चुप नहीं रहेंगे .नीरज कुमार कैसी भाषा बोलते हैं, सब जानते हैं. अभी तो कुछ नहीं हुआ और होना बाकी है’.