कुल्लू शहर में शुरू हुआ वेली ब्रिज का कार्य

कुल्लू शहर में शुरू हुआ वेली ब्रिज का कार्य
साभार इंटरनेट

कुल्लू. कुल्लू में भूतनाथ डबल लेन ब्रिज में आई खराबी के बाद विभाग को वेली ब्रिज का कार्य शुरू करना पड़ा है. मात्र 5 साल में ही पुल पर वाहनों की आवाजाही बन्द होना चर्चा का विषय बना हुआ है.  बता दें कि भूतनाथ डबल लेन पुल का निर्माण कार्य 2005 में शुरू हुआ था, निर्माण कार्य करीब 8 साल बाद पूरा हो पाया था. हैरानी का विषय यह है कि जिस पुल को बनने में 8 साल का समय लग गया वह पुल 5 साल में ही वाहनों की आवाजाही के लिए बन्द करना पड़ा है.

पुल के बन्द होते ही आम जनता की परेशानियां बढ़ गई. छोटे और कुछ भारी वाहनों की आवाजाही शहर के मध्य से शुरू करनी पड़ी जहां तंग सड़क जाम का कारण बन रही है. घण्टों वाहनों के पहिए रुके रहते हैं. जिला प्रशासन कि ओर से अधिकतर भारी वाहनों की आवाजाही लेफ्ट बैंक मार्ग से की जा रही है ओर भूतनाथ पुल से लोगों को पैदल आना जाना पड़ रहा है. इस जगह बारिश व ठंड से बचने के लिए किसी तरह की व्यवस्था नहीं की गई है. यही नहीं मुसाफिरों को इस बात का पता नहीं चलता कि लंबी दूरी की बसें किस मार्ग से जानी हैं.

वर्ल्ड बैंक बनाएगा 300 करोड़ रुपए से बद्दी-साई-धर्मपुर रोड

इस संदर्भ में एक्सीयन कुल्लू के के शर्मा ने बताया कि वाहनों की आवाजाही के लिए आखाड़ा बाजार स्थित ट्रक यूनियन के समीप से वेली ब्रिज बनाया जा रहा है. जिसका कार्य शुरू कर दिया गया है. ठेकेदार को पुल का निर्माण युद्धस्तर पर करने के लिए कहा गया है. भूतनाथ डबल लेन पुल की मरम्मत से पूर्व एक्सपर्ट की टीम बुलाई जा रही है. पुल को ठीक करने के लिए अपनी राय देंगे. उसके पश्चात अगला कार्य शुरू किया जाएगा.