वसुंधरा ने दिया नारा-कमल का फूल, कभी मत भूल

वसुंधरा ने दिया नारा कमल का फूल-कभी मत भूल

जयपुर. मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने मंगलवार को भीलवाड़ा जिले के कोटड़ी व रायपुर कस्बे में भाजपा के पक्ष में आम सभा को संबोधित किया. कोटड़ी में जहाजपुर के भाजपा प्रत्याशी गोपीचंद मीणा और रायपुर में सहाड़ा के भाजपा प्रत्याशी रुपलाल जाट के समर्थन में आम सभा में मतदान की अपील की.

वसुंधरा राजे ने नारा दिया कि- कमल का फूल- कभी मत भूल और उन्होंने लोगों से कहा कि यह जो माला है मैं प्रत्याशी को पहना रही हूं, अब कमल खिलाने की जिम्मेदारी आपकी है.

कांग्रेस तो भ्रष्टाचार में डूबी हुई है

दोनों सभाओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि कांग्रेस तो भ्रष्टाचार में डूबी हुई है. आपको विकास चाहिए और भ्रष्टाचार नहीं चाहिए तो भाजपा को वोट दें. उन्होंने कहा कि अगर भाजपा को वोट जाएगा तो विकास होगा.
मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने दोनों स्थानों पर कांग्रेस पर जमकर वार किए. उन्होंने कहा कि मैं लोगों के दर्शन कर आशीर्वाद लेने आई हूं. उन्होंने कहा कि हमारा एक परिवार है जो एक दूसरे को पहचानता है. कांग्रेस का उम्मीदवार पैराशूट की तरह आता है जिन्हें कोई पहचानता भी नहीं है. भाजपा ने एक-एक व्यक्ति को जोड़ने का काम किया है.

राजे ने कहा कि कांग्रेस ने पचास साल में जो काम किए है वो आपके सामने है और भाजपा ने पांच साल में जो काम किए वे भी आपके सामने है. पांच साल में विकास का काम हुआ है. राजस्थान बीमारू प्रदेश से उभर कर आया है. उन्होंने कहा कि हमने पांच साल में गांवों में बिजली पहुंचाने का काम किया है, किसानों को बिजली पहुंचाई है.

वसुंधरा ने कांग्रेस पर कटाक्ष किया 

वसुंधरा ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पचपन साल में कांग्रेस अन्नदाता के लिए कुछ करती तो आज प्रदेश के हालात अलग होते. उन्होंने कहा कि हमने किसानों कर्ज माफ किया है. किसानों के लिए बिजली दर नहीं बढ़ाई. बिजली के बिल माफ किए है. जो किसान कर्ज से डूब जाते है, पीड़ित है. उनके लिए हर संभाग में एक ऋण राहत आयोग बनाया है. अब कांग्रेस कह रही है दस दिनों में कर्जा माफ कर देंगे. उन्होने सवाल किया कि पचपन साल में ऐसा क्यों नहीं किया.
वसुंधरा राजे ने बालिका के जन्म से लेकर मरण तक की सुविधा, आंगनबाड़ी, स्कूटी वितरण, शिक्षा, विवाह, विधवा पेंशन, बुजुर्ग पेंशन आदि की सुविधा की चर्चा की.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में एक करोड़ महिलाओं को जिओ का फोन उपलब्ध कराया गया है. जिससे कई काम आसान हो गए है. उन्होंने महिलाओं की सुरक्षा की चर्चा करते हुए कहा कि महिलाओं के लिए कानून बनाकर 12 वर्ष की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने वाले को फांसी की सजा सुनाने का कानून बनाया है और अब तक नौ लोगों को सजा सुनाई जा चुकी है. उन्होंने चम्बल के पानी की भी चर्चा की. भीलवाड़ा में कभी ट्रेन से पानी आता था. लेकिन, अब गांवों में भी पीने का पानी आसानी से मिलने लगा है. अगले पांच सालों में सभी गांवों में पानी पहुंच जाएगा.

रायपुर की सभा में भाजपा जिला अध्यक्ष लक्ष्मीनारायण डाड, वर्तमान विधायक बालूराम जाट, प्रत्याशी रूपलाल जाट ने संबोधित किया. कोटड़ी की सभा में सांसद सुभाष बहेड़िया, पूर्व जिला अध्यक्ष दामोदर अग्रवाल, जिला प्रमुख शक्तिसिंह हाड़ा, पूर्व विधायक शिवजीराम मीणा और प्रत्याशी गोपीचंद मीणा ने संबोधित किया. कोटड़ी में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भगवान चारभुजानाथ मंदिर में दर्शन किये तथा मंदिर के स्वरुप की प्रशंसा की. यहां मंदिर ट्रस्ट की ओर से मुख्यमंत्री का स्वागत अभिनंदन किया गया.