सोलन में टमाटर के साथ-साथ सब्जियों के दाम हुए दोगुने

सोलन में टमाटर के साथ-साथ सब्जियों के दाम हुए दोगुने-Panchayat Times
साभार इंटरनेट

सोलन. सोलन हिमाचल का सबसे बड़ा टमाटर उत्पादक जिला है. यहां समूचे हिमाचल का 70 प्रतिशत टमाटर का उत्पादन यही होता है. यहां टमाटर का मूल्य कुछ ही दिनों में डबल हो चुका है. जिसका मुख्य कारण मानसून का जल्द आना माना जा रहा है. टमाटर के साथ-साथ सब्जियों के दाम भी आसमान को छू रहे हैं. टमाटर का मूल्य 30 से 50 ,आलू 20 से 25 ,प्याज 20 से 30,भिन्डी 20 से 40 ,बीन 20 से 40 ,शिमला मिर्च 30 से 60 ,गोभी 20 से 40 रुपए हो चुका है. यही वजह है कि आम जनता का जीना मुश्किल हो चुका है और उसका बजट महंगाई के कारण बिलकुल बिगड़ चुका है.

शहरवासियों ने कहा कि सब्जियों के दाम बेतहाशा बढ़ रहे है लेकिन जिला प्रशासन और प्रदेश सरकार इस पर कोई कार्रर्वाई अमल में नहीं ला रही है. उन्होंने बताया कि सब्जियों के दाम बड़ने की वजह से घर चलाना मुश्किल हो चला है. वहीं दुकानदारों ने बताया कि बारिश की वजह से जहां माहाराष्ट्र की फसल खराब हुई है. वैसे ही हिमाचल में भी टमाटर की फसल खराब होने की कगार पर है.

राजीव गांधी हत्याकांड में दोषी नलिनी 30 दिन की पैरोल पर रिहा

टमाटर की मांग समूचे हिमाचल में बढ़ चुकी है. जिसके चलते टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं. वहीं फ्रांस बीन को छोड़कर सभी सब्जियों के दाम बढ़ चुके है. यह सारा खेल मांग ओर पूर्ती पर आधारित माना जा रहा है. मांग बढ़ने और बरसात की मार के कारण बढ़ रहे है सब्जियों के दाम.