त्रिपुरा: लेनिन की मूर्ती गिराई, कई जगहों पर हिंसा

नई दिल्ली. त्रिपुरा में सत्ता परिवर्तन के बाद तोड़फोड़, आगज़नी और हिंसा की ख़बरें आ रही हैं. सोमवार को अगरतला में बेलोनिया कॉलेज चौराहे पर लगी रूसी क्रांति के नायक व्लादिमीर लेनिन की मूर्ती को ढहा दिया गया. आरोप है कि यह बीजेपी समर्थकों के इशारे पर हुआ है. साम्यवादी विचारधारा के नायक लेनिन की मूर्ति तोड़े जाने के बाद से वामपंथी दल और उनके कैडर नाराज हैं.

बुलडोज़र से मूर्ती गिराते हुए वीडियो वायरल हो रही है. वीडियो में लेनिन की मूर्ति गिराई जा रही है और वहां ‘भारत माता की जय’ के नारे लागाए जा रहे हैं. वहीं वीडियों में बीजेपी समर्थक पार्टी का झंडा लिए हुए नज़र आ रहे हैं. सीपीएम और लेफ्ट पार्टियों ने इस घटना की कड़ी निंदा की है. इलाके में तनाव को देखते हुए यहां सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. पुलिस ने हिंसा पुलिस ने आरोपी ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है और बुलडोजर को जब्त कर लिया है.

वहीं त्रिपुरा में बीजेपी की जीत के बाद से राज्य के कई इलाकों से तोड़फोड़ और हिंसा की खबरें भी आ रही हैं. सीपीएम का आरोप है कि बीजेपी और आईपीएफटी के कार्यकर्ता हिंसा कर रहे हैं. वे न सिर्फ वामपंथी दफ्तरों में तोड़फोड़ कर रहे हैं बल्कि कार्यकर्ताओं के घरों पर भी हमला कर उन्हें निशाना बना रहे हैं.

सोमवार को भी दो जगहों से हिंसा की ख़बर है जिसमें 3 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है. कई थाना क्षेत्रों में धारा 144 भी लगाई गई है.

माध्यमPT DESK
शेयर करें