34 स्थानीय शहरी निकायों के लिए कल पड़ेंगे वोट, उम्मीदवारों ने घर-घर जाकर मांगे वोट

रांची. रविवार को प्रत्याशियों ने डोर-टू-डोर चुनाव प्रचार किया. मतदान से एक दिन पहले उम्मीदवारों ने मतदाताओ को अपने पक्ष में करने के लिए पूरा जोर लगा दिया. सोमवार को 34 स्थानीय शहरी निकायों के लिए वोट डाले जाएंगे. सुबह सात से शाम पांच बजे तक वोट डाले जाएंगे.

इधर निर्वाचन आयोग ने उम्मीदवारों को आदर्श आचार संहिता का पूरा-पूरा पालन करने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही मतदान के दो दिन पूर्व से लेकर मतदान के अगले दिन सुबह तक शराब बिक्री पर रोक लगा दी गई है.

अबतक कुल 25 प्रत्याशी निर्विरोध चुन लिए गए हैं. चुनाव मैदान में 1623 महिलाओं समेत 3982 प्रत्याशी मैदान में हैं.

राज्य निर्वाचन आयुक्त एनएन पांडेय ने पर्यवेक्षकों को सख्त मॉनीटरिंग करने को कहा है.

रांची एसएसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि चुनाव की पूरी तैयारी कर ली गई है और सुरक्षा का पुख्ता व्यवस्था की गई है. हर वार्ड में एक मॉडल बूथ बनाया गया है. रांची डीसी ने कहा कि एक मतदाता तीन वोट करेंगे. रांची में चार सेंट्रल कंट्रोल रूम नम्बर, अंचल आफिस हेहल में कंट्रोल रूम, हटिया गेस्ट हाउस कंट्रोल, बुंडू कंट्रोल रूम बनाए गए हैं. 

रांची में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. रांची नगर निगम के कुल 808 बूथों पर चार हजार से अधिक अतिरिक्त जवान तैनात रहेंगे. सभी बूथों पर कम-से-कम आठ पुलिस को तैनात किया जाएगा. वहीं अतिसंवेदनशील बूथों पर बीस सुरक्षाबलों मौजूद रहेंगे. रांची में 336 बूथ अतिसंवेदनशील हैं.

कॉमेंट करें

अपनी टिप्पणी यहाँ लिखें
अपना नाम यहाँ लिखें