राजस्थान में 199 सीटों पर वोटिंग जारी, मुख्यमंत्री ने भी डाला वोट

जयपुर और बगरु में कई जगह अभी तक नहीं ठीक हो पायी ईवीएम, मतदाताओं में रोष

जयपुर. राजस्थान विधानसभा चुनाव की 200 में से 199 सीटों पर सुबह 8 बजे से मतदान जारी है. भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे का मुकाबला है.अलवर जिले की रामगढ़ सीट पर बसपा प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह का निधन होने की वजह से चुनाव टाल दिया गया है. सुबह 9 बजे तक 6.11% वोटिंग हो चुकी है. मतदान केंद्र पर लोगों की लंबी कतारें देखी जा रही हैं. वहीं आपको बता दें कि तेलंगाना की 119 सीटों पर भी मतदान जारी है, सुबह 9 बजे तक 8.97% वोटिंग हुई.

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने झालावाड़ जिले के झालरपाटन में वोट डाला. मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अपने सांसद पुत्र दुष्यंत और पुत्रवधू निहारिका सिंह के साथ झालावाड़ में वोट डाला और लोगों से मताधिकार के प्रयोग की अपील की.

राजस्थान में 199 सीटों पर वोटिंग जारी, मुख्यमंत्री ने भी डाला वोट-Panchayat Times
सीएम वसुंधरा राजे अपने मत का प्रयोग करते हुए

बीकानेर से सांसद और केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने बीकानेर के सरकारी स्कूल स्थित मतदान केंद्र में मतदान किया. केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने एक सामान्य मतदाता की तरह जयपुर स्थित टैगोर पब्लिक स्कूल पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

राजस्थान विधानसभा की वह 10 सीटें, जिनपर देशभर की हैं निगाहें

दोनों दलों ने 21 दिन में 656 सभाएं कीं

15 नवंबर से 5 दिसंबर के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अध्यक्ष अमित शाह समेत भाजपा नेताओं ने 223 सभाएं कीं. इनमें प्रधानमंत्री मोदी की 12, शाह की 20 और वसुंधरा राजे 75 सभाएं और रोड शो शामिल हैं. उधर, राहुल गांधी, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत कांग्रेस नेताओं ने 433 सभाएं कीं. इनमें राहुल की 9, सचिन पायलट की 230 और अशोक गहलोत ने 100 सभाएं कीं.