4 लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी

28 मई को देश में कैराना सहित चार संसदीय सीटों और 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव
फाइल फोटो

नई दिल्ली. कर्नाटक चुनाव के बाद राजनीतिक पारा एक बार फिर चढ़ गया है. सोमवार, 28 मई को देश में कैराना सहित चार संसदीय सीटों और 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी है. उत्तर प्रदेश के कैराना के अलावा महाराष्ट्र में भंडारा-गोंडिया और पालघर के संसदीय सीट पर वोटिंग चल रही है. वहीं, नगालैंड संसदीय सीट पर भी मतदान का दिन आज ही है. कुछ जगहों पर ईवीएम खराब होने की शिकायत भी मिल रही है.

कैराना सीट पर मुकाबला काफी दिलचस्प हो चला है. यहां पूरा विपक्ष एकजुट होकर भाजपा के साथ लड़ रहा है. गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव में भाजपा को हार मिली थी. इसी वजह से भाजपा ने इस सीट को बचाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है. चुनाव आयोग के अनुसार वोटों की गिनती 31 मई को होगी.

ये भी पढ़ें- 14 लेन के एक्सप्रेस-वे पर मोदी का रोड शो

वहीं, महाराष्ट्र में भाजपा, कांग्रेस, शिव सेना और एनसीपी ने पूरी ताकत लगाकर रखी है. क्योंकि इस उपचुनाव के परिणाम पर ही भविष्य की राजनीति अपनी दिशा तय करेगी. वहीं, महाराष्ट्र के पालस कडेगांव, यूपी के नूरपुर, बिहार के जोकीहाट, झारखंड के गोमिया और सिल्ली, केरल के चेंगानूर, मेघालय के आमपट्टी, पंजाब के शाहकोट, उत्तराखंड के थराली और पश्चिम बंगाल के महेशतला में विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान जारी है.