बंगाल पंचायत चुनाव: टीएमसी का दबदबा कायम, बीजेपी नंबर 2 पर

नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल पंचायत चुनावों में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस एक बार फिर नंबर वन बनकर उभरी है.  जबकि बीजेपी मुख्य प्रतिद्वंद्वी दल के रूप में उभरी है. देर रात एक बजे तक घोषित नतीजों के मुताबिक, तृणमूल कांग्रेस ने 20,848 सीटों पर कब्जा जमाया है.

पेसा के जरिए मजबूत हो रही ग्राम सभा

चुनाव में बीजेपी दूसरे नंबर की पार्टी बनकर उभरी है. आयोग ने बताया कि बीजेपी ने 5,636 सीटें जीती हैं और उसने 21 सीटों पर बढ़त बना रखी है. वहीं सीपीएम तीसरे स्थान पर आ गई है. पिछली बार वह दूसरे नंबर पर थी. सूत्रों की मानें तो उसे 1415 ग्राम पंचायतों में जीत मिली है और वह 13 में आगे है.

इसके अलावा कांग्रेस चौथे नंबर पर है और उसे 993 सीटों पर कामयाबी मिली है और 13 सीटों पर आगे चल रही है. कांग्रेस के गढ़ रहे मालदा में भी तृणमूल कांग्रेस ने सेंध लगाई है और वहां 973 ग्राम पंचायत सीटों पर जीत हासिल की है.

जिला परिषद में भी टीएमसी का दबदबा बरकरार रहा है. करीब 19 जिलों में टीएमसी ने एक तरह से क्लीन स्वीप किया है. जबकि बीजेपी दूसरे नंबर की पार्टी बनकर उभरी है. बता दें कि बुधवार को राज्य में कई सीटों पर दोबारा चुनाव हुए थे. इस दौरान काफी हिंसा भी हुई थी. वहीं सूबे में कुछ मतगणना केंद्रों पर हिंसा की घटनाएं भी सामने आई हैं, जहां कथित तौर पर बैलट बॉक्स लेकर भागने की ख़बर है.