वेस्ट-टू-टेस्ट कैफे की शुरुआत 10 अगस्त से

वेस्ट-टू-टेस्ट कैफे की शुरुआत 10 अगस्त से-Panchayat Times
साभार इंटनेट

कुल्लू. जिला प्रशासन कुल्लू शहर को साफ-सुथरा बनाने एक लिए आगामी 10 अगस्त से एक अनूठी योजना ‘वेस्ट टू टेस्ट कैफे’ की शुरूआत करने जा रहा है. योजना का क्रियान्वयन नगर परिषद कुल्लू द्वारा किया जाएगा.

उपायुक्त डॅा. ऋचा वर्मा ने योजना के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि नगरवासियों से घरो में पड़ी बेकार व अनुप्युक्त वस्तुओं को प्राप्त करके उन्हें शहर के अच्छे रेस्तरां में स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद लेने का अवसर प्रदान किया जाएगा. इन व्यंजनों में काॅफी, सिड्डू, आइसक्रीम, पिज्जा, बर्गर एवं परिवार के चार सदस्यों को शानदार डिनर का प्रावधान किया जाएगा. मुफ्त कूपन धारक व्यक्ति को ये व्यंजन कुबेर फाॅस्ट फूड, ज्ञानी आईस क्रीम, बुक कैफेे और सिटी च्वाईस होटल से उपलब्ध करवाए जाएंगे. व्यंजन प्राप्त करने के लिए मुफ्त कूपन सरवरी स्थित एमआरएफ स्थल पर घर की कुछ बेकार वस्तुओं को जमा करवाना होगा. काॅफी के लिए तीन किलो कांच, आधा किलो प्लास्टिक, दो किलो गत्ता व एक किलो ई.वेस्ट में से कोई एक वस्तु जमा करवानी होगी.

शिमला में भूस्खलन की चपेट में आई कार

बर्गर सिड्डु व मोमो के लिए चार किलो कांच, एक किलो प्लास्टिक, तीन किलो गत्ता व दो किलो ई.वेस्ट में से कोई एक वस्तु, लंच अथवा सैण्डविच्च के लिए ये वस्तुएं क्रमशः पांच किलो, डेढ किलो, चार किलो व तीन किलो में कोई एक जमा करवानी होगी. इसी प्रकार परिवार सहित रात्रि भोज के लिए 10 किलो कांच अथवा, तीन किलो प्लास्टिक और सात किलो गत्ता अथवा छः किलो ई.कचरा देना होगा.

जिला दण्डाधिकारी ने सभी नागरिकों से अपील की है कि वे अपने घरों में अथवा आस-पास पड़े कचरे को जमा करवाकर व्यंजनों का आनंद उठाए और शहर को स्वच्छ बनाने में अपना योगदान दें.