20 साल की लड़की दिखने के लिए 45 साल की मलाइका आखिर क्या करती हैं

20 साल की लड़की दिखने के लिए 45 साल की मलाइका आखिर क्या करती हैं

नई दिल्ली. ”चल छईयां-छईयां” फेम बॉलीवुड मॉडल-एक्ट्रेस मलाइका अरोरा 45 साल की हो गई हैं और 12 साल के लड़के की माँ हैं. लेकिन इनको देखकर ऐसा कहना थोड़ा मुश्किल होता है कि ये 40 पार कर चुकी हैं औरइनका बच्चा भी है. हालाँकि ये दोनों बातें एकदम सच हैं. लेकिन इन सबके बाद भी मलाइका की एक झलक पर लोग मरते हैं.

मलाइका अरोरा के ब्यूटी का राज उनकी फिटनेस हैं. बता दें कि मलाइका अरोरा अपने लुक और फिटनेस को लेकर हमेशा ही सुर्खियों में रहती हैं. मलाइका अरोड़ा का जन्म 23 अगस्त 1973 में मुंबई शहर में हुआ था. इस साल वो 45 वर्ष की हो गईं, लेकिन इसके बावजूद मलाइका अरोरा अब भी 20 वर्ष की ही लगती हैं. ये सब उनके फिटनेस का ही कमाल है. वह अपना ज्यादातर वक्त खुद को फिट रखने में ही बिताती हैं. जिसकी वजह से आज मलाइका अरोरा पर उम्र का असर नहीं दिखता है.

मलाइका अरोरा को पहले मलाइका अरोरा खान के नाम जाना जाता था क्योंकि उनकी शादी बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के भाई अरबाज़ खान से हुई थी लेकिन दोनों का 2017 में तलाक हो गया. तब से मलाइका अरबाज के घर ‘गैलेक्सी अपार्टमेंट’ से कुछ दूर ही अपने बेटे के साथ एक फ्लैट में रहती हैं. मलाइका कितने भी स्ट्रेस में हों खुद को फिट रखने के लिए वे अपना काफी समय जिम में वर्कआउट कर बिताती हैं. हाल ही में मलाइका अरोड़ा न्यूयॉर्क से छुट्टियां बिताकर आई हैं. मलाइका अरोड़ा ने अपने फैन के लिए एक ऐप लॉन्च किया जिसमें वह फिटनेस से जुड़ी कुछ जरूरी बातें बताते हुए नजर आ रही हैं.

डाइट का रखती हैं ख्याल

45 साल की मलाइका ने सोशल मीडिया पर एक्सरसाइज करते हुए कई वीडियो शेयर करती रती हैं. एक इंटरव्यू के दौरान मलाइका ने अपनी फिटनेस को लेकर बताया कि वे अपनी डाइट में खूब सब्जियां शामिल करती हैं. इसके साथ ही एंटी ऑक्सीडेंट फूड का भी इस्तेमाल करती हैं. मलाइका वर्कआउट के बाद ज्यादा से ज्यादा हेल्दी स्नैक्स खाना पसंद करती हैं.

फिट रहने के लिए खेलती हैं आउटडोर स्पोटर्स

मलाइका फिट रहने के लिए वर्कआउट के साथ-साथ अपने खानपान में भी पूरा ध्यान देती है। वे कई तरह के आउटडोर स्पोटर्स खेलती हैं. इसके साथ ही रोजाना आधे घंटे स्विमिंग, साइकलिंग और जॉगिंग भी करती है. फिटनेस शेड्यूल में योगा, डांस, वेट ट्रेनिंग और किक बॉक्सिंग भी शामिल हैं.

ऐसा होता है सुबह से शाम तक का रूटीन

मलाइका अपने दिन की शुरुआत हेल्दी स्मूदी के साथ करती है. जिससे उन्हें एनर्जी मिलती है. इसके साथ ही मलाइका को पास्ता बहुत पसंद है. वह गेंहू का पास्ता खाती हैं. वे रोजाना बादाम मिल्क, इलायची पाउडर और शहद के साथ ओट्स लेना पसंद करती हैं. इसके साथ ही डीटॉक्स जूस मलाइका को बहुत पसंद है. वे शरीर में आयरन की मात्रा बढ़ाने के लिए ये जूस पीती हैं.

ब्रेकफास्ट में मलाइका को एवोकाडो टोस्ट खाना बेहद पसंद है. पेस्ट के ऊपर चिली फ्लेक्स डालकर खाती हैं. लंच और डिनर में मलाइका डीटॉक्स मील ही लेती हैं, जिसमें ज्यादातर उबली हुई सब्जियां शामिल रहती हैं, जो वजन को कंट्रोल करने में मदद करत हैं. डिनर में मलाइका सादा और सिंपल खाना पसंद करती हैं. मलाइका मिठाइयों से दूर रहती हैं, लेकिन उनकी डाइट में घी, गुड़, छुहारे और शहद शामिल हैं. इसके साथ ही मलाइका का कहना है कि उन्‍हें सबसे ज्यादा ‘सी फूड’ पसंद है. वो संतुलित आहार लेती हैं, कोकोनट वटर पीती हैं, साथ ही हार्ड ड्रिंक्स और स्मोकिंग से दूर रहती हैं.