आतंकवाद को कंट्रोल करने के लिए जो आवश्यक होगा किया जाएगा : मनोहर लाल

आतंकवाद को कंट्रोल करने के लिए जो आवश्यक होगा किया जाएगा : मनोहर लाल-Panchayat Times
मुख्यमंत्री मनोहर लाल

फरीदाबाद. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल गुरुवार सुबह 8 बजे फरीदाबाद के गांव अटाली पहुंचे. वहां उन्होंने शहीद संदीप के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी. मुख्यमंत्री ने कहा कि संदीप की शहादत पर देश को गर्व है. इस दौरान मुख्यमंत्री ने संदीप के पिता नयनपाल, उसकी मां, पत्नी और भाई को ढाढस बंधाते हुए उन्हें विश्वास दिलाया कि दुख की इस खड़ी में सरकार उनके साथ खड़ी है.

मुख्यमंत्री ने पुलवामा घटना पर दुख जताते हुए कहा कि शहीद संदीप की शहादत पर देश को गर्व है. वह अपनी और हरियाणा सरकार की ओर से उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं. प्रभु से प्रार्थना करते हैं कि उनकी आत्मा को शांति मिले. उन्होंने कहा कि जहां तक शहीद के परिवार की बात है तो सरकार उनके साथ है. जो भी सरकारी सुविधाएं व योजनाएं हैं, उन्हें उपलब्ध करवाई जाएगी. गांव के लोगों ने उनके समक्ष कुछ प्रस्ताव रखे हैं, जिनमें गांव के स्कूल का नाम हवलदार संदीप के नाम से रखने व गांव के मार्ग का नाम शहीद संदीप के नाम पर रखने को कहा गया है, जिस पर विचार किया जाएगा.

हरियाणा में जय जवान-जय किसान की अवधारणा : राष्ट्रपति

प्रदेश सरकार कि ओर से शहीद के परिजन को 50 लाख की राशि उपलब्ध करवा दी गई है. केंद्र सरकार की ओर से भी सहायता और सुविधाएं दी जाएगी.  भारतीय सेना सुरक्षा की दृष्टि से आंतरिक व बाहरी मोर्चे पर तैनात है. आतंकवादी घटना करने वालों को कंट्रोल करने के लिए जो आवश्यक होगा किया जाएगा. जम्मू कश्मीर में पत्थरबाजों को लेकर पूछे गए सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पत्थरबाजों व बाहर से आए लोग मुख्यधारा में लौट जाएं अन्यथा सरकार व भारतीय सेना को उनका इलाज करना आता है. उन्होंने कहा कि सीमा पार से होने वाली गतिविधियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. इस मौके पर उनके साथ पृथला क्षेत्र के विधायक पं. टेकचंद शर्मा सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारीगण मौजूद थे.